• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

4 रोबोटिक सर्जिकल सिस्टम वाला भारत का पहला अस्पताल पुणे में खुला

NCP President Sharad Pawar inaugurated India first hospital with 4 Robotic surgery systems - Pune News in Hindi

पुणे। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार ने लोकमान्य समूह के देश के पहले सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल का उद्घाटन किया, जिसमें चार रोबोटिक सर्जिकल सिस्टम और उपचार के अन्य अत्याधुनिक उपाय हैं। एक अधिकारी ने शनिवार को यहां यह जानकारी दी। इस अवसर पर बोलते हुए पवार ने कहा कि पुणे, जो पहले से ही अपने आईटी क्षेत्र और शिक्षा के लिए प्रसिद्ध है, अब अत्यधिक आधुनिक स्वास्थ्य सेवा और चिकित्सा सेवाओं के लिए भी एक प्रतिष्ठा है।

"कोविड -19 महामारी के दौरान, पुणे चिकित्सा बिरादरी ने इसे नियंत्रित करने में बहुत योगदान दिया। हमें रोगियों को स्वस्थ जीवन जीने, मृत्यु दर और दूसरे बीमार लोगों की दर को कम करने में मदद करने के लिए ऐसे कई और अस्पतालों की आवश्यकता है। हम सभी आवश्यक सुविधाओं और विभिन्न बीमारियों के लिए अत्याधुनिक तकनीक से लैस अस्पताल के लिए नरेंद्र वैद्य और उनकी पूरी टीम की सराहना करते हैं।"

निदेशक नरेंद्र वैद्य ने कहा, लोकमान्य अस्पताल फॉर स्पेशल सर्जरी (एलएचएसएस) लोकमान्य समूह का शहर में 5वां सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल भी है और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रसिद्ध 4 रोबोट-असिस्टेड जॉइंट रिप्लेसमेंट रोसा, नेवियो, कोरी और ब्रेनलैब, समूह के प्रबंध प्रसिद्ध रोबोटिक ज्वाइंट रिप्लेसमेंट सर्जन सिस्टम हैं।

वैद्य, जिन्होंने पांच साल पहले भारत में सहायक प्रौद्योगिकी रोबोटिक का बीड़ा उठाया, उन्होंने आईएएनएस को बताया, "हमें नई और आधुनिक तकनीकों की आवश्यकता है, ताकि मरीज अपने पैरों पर जल्दी से वापस आ सकें। पुणे और इसके आसपास का क्षेत्र तीव्र गति से विकसित हो रहा है और लोकमान्य समूह ने स्थानीय समुदाय के लिए हाई क्वालिटी वाली मेडिकल सुविधा लाई है।"

लोकमान्य समूह के निदेशक, मीतली वैद्य ने कहा कि अस्पताल स्थानीय समुदायों और समाजों के बीच विभिन्न बीमारियों का जल्द पता लगाने के लिए स्वास्थ्य जागरूकता शिविर आयोजित करेगा।

मीतली वैद्य ने कहा, "कई लोग इलाज के लिए लंबी दूरी की यात्रा करने से बचते हैं, इसलिए हमने नासिक, जलगांव, औरंगाबाद, सांगली, सतारा, कराड और सोलापुर में सुपर स्पेशियलिटी ओपीडी भी शुरू कर दी है, जिसमें विश्व स्तरीय चिकित्सा सेवाएं प्रदान करने के लिए जल्द ही और शहरों को जोड़ा जाएगा।"

47,000 वर्ग फुट से अधिक क्षेत्र में फैले, 104 बिस्तरों वाले अस्पताल में 20 आईसीयू बेड, 9 मॉड्यूलर ऑपरेशन थिएटर और संयुक्त प्रतिस्थापन के लिए 4 रोबोट-असिस्टेड तकनीक, न्यूनतम इनवेसिव सर्जरी, स्पोर्ट्स मेडिसिन विभाग, व्यापक रीढ़ उपचार, पैर और टखने, ऑन्कोलॉजी, सामान्य और लेप्रोस्कोपिक सर्जरी, दंत और नेत्र विज्ञान समेत कई अन्य विभाग हैं। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-NCP President Sharad Pawar inaugurated India first hospital with 4 Robotic surgery systems
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ncp president sharad pawar, india first hospital with 4 robotic surgery systems, sharad pawar, robotic surgery systems, dr narendra vaidya, dr meetali vaidya, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, pune news, pune news in hindi, real time pune city news, real time news, pune news khas khabar, pune news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved