• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

ग्रैंड ओल्ड मराठा शरद पवार का दावा : मेरी जाति पूरी दुनिया जानती है

Grand Old Maratha Sharad Pawars claim: The whole world knows my caste - Pune News in Hindi

पुणे। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार ने मंगलवार को कहा, पूरी दुनिया जानती है कि मेरी जाति क्या है...मैंने इसे कभी छिपाने की कोशिश नहीं की।

मीडियाकर्मियों से बातचीत करते हुए 82 वर्षीय पवार ने हाल ही में अंग्रेजी में आए एक कथित दस्तावेज को खारिज कर दिया, जिसमें दावा किया गया था कि वह ओबीसी श्रेणी से हैं।

उन्होंने कहा, "कुछ लोगों ने अंग्रेजी के उस पेपर को वायरल कर दिया है... मेरे पास महाराष्ट्र एजुकेशन सोसाइटी स्कूल का प्रमाण पत्र है जो असली है। मैं एक मराठा हूं और यह मेरे सभी दस्तावेजों में है। मैंने कभी इसे छिपाने का प्रयास नहीं किया है...।"

उन्होंने कहा कि वह ओबीसी का पूरा सम्मान करते हैं, लेकिन उन्हें जन्म से मराठा जाति स्वीकार करने में कोई झिझक नहीं है।

पवार ने यह भी कहा कि उन्होंने कभी भी जाति या सामाजिक राजनीति नहीं की है और भविष्य में भी ऐसा नहीं करेंगे, लेकिन विभिन्न समुदायों के लिए न्याय सुनिश्चित करने के लिए कोई भी कदम उठाने की बात दोहराई।

पूरा पवार परिवार शरद पवार के गोविंदबाग स्थित आवास पर वार्षिक दिवाली समारोह के लिए इकट्ठा हुआ था, जहां पूरे महाराष्ट्र से हजारों लोग परिवार द्वारा 50 वर्षों से अधिक समय से जारी परंपरा में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए आए थे।

पवार और उनकी बेटी व पाटी की कार्यकारी अध्यक्ष सुप्रिया सुले को सुबह 6 बजे से पार्टी कार्यकर्ताओं और प्रशंसकों से मिलते और उनका अभिवादन करते देखा गया। कई लोग एनसीपी सुप्रीमो के पैर छूने के लिए झुके और उन्होंने हाथ जोड़कर या कुछ की पीठ थपथपाकर जवाब दिया।

आगंतुक, जिनमें लगभग 70 प्रतिशत युवा शामिल थे, विदर्भ, उत्तरी महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, कोंकण, मुंबई और राज्य के अन्य क्षेत्रों से आए थे।

कार्यक्रम में अपने भतीजे और अलग हुए धड़े के नेता अजीत पवार के न आने का जिक्र करते हुए पवार और सुप्रिया, दोनों ने बताया कि वह अस्वस्थ हैं, पिछले दो सप्ताह से डेंगू से पीड़ित हैं और चिकित्सा सलाह का पालन कर रहे हैं।

हालांकि, बाद में अजीत पवार के बेटे पार्थ पवार ने अपने दादा-दादी से मुलाकात की, जबकि एक अन्य पोते और एनसीपी-एसपी विधायक रोहित राजेंद्र पवार पार्टी से संबंधित एक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए बीड में थे।
--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Grand Old Maratha Sharad Pawars claim: The whole world knows my caste
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pune, nationalist congress party president, sharad pawar, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, pune news, pune news in hindi, real time pune city news, real time news, pune news khas khabar, pune news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved