• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

एनसीबी की 'स्वतंत्र गवाह' किरण गोसावी के खिलाफ धोखाधड़ी का नया मामला

Fresh case of cheating against NCB independent witness Kiran Gosavi - Pune News in Hindi

पुणे। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) को शर्मसार करते हुए पुणे पुलिस ने क्रूज शिप छापे के मामले में उसके एक 'स्वतंत्र गवाह' किरण पी. गोसावी के खिलाफ धोखाधड़ी और जालसाजी का मामला दर्ज किया है। यह गवाह इस समय फरार है। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। पुणे का मामला पालघर पुलिस द्वारा गोसावी के खिलाफ दो साल पुरानी इसी तरह की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज किए जाने के एक दिन बाद आया है। पुणे पुलिस ने मामला तब दर्ज किया, जब राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता व मंत्री नवाब मलिक ने गोसावी के पहले के कारनामों का खुलासा किया।


शिकायतकर्ता चिन्मय देशमुख ने दोनों (गोसावी व कुरैशी) पर 2018 में मलेशिया में उच्च वेतन वाली नौकरी दिलाने का लालच देकर उनसे 300,000 रुपये से अधिक ऐंठने के बाद धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया है। पुणे पुलिस ने मुंबई से किरण गोसावी की सहयोगी शेरबानू कुरैशी को गिरफ्तार कर लिया है।


एडवान गांव के दो अन्य व्यक्तियों, आदर्श केनी और उत्कर्ष तारे ने पालघर में गोसावी के खिलाफ शिकायत की है। उनका दावा है कि 2018 में कुआलालंपुर के होटलों में अच्छी नौकरी के बहाने उनसे 1.65 लाख रुपये ठगे गए।


2 अक्टूबर को एक क्रूज जहाज पर एनसीबी के हाई-प्रोफाइल छापे में किरण गोसावी की साख पर से पर्दा उठने के बाद पुणे पुलिस ने दो विशेष दस्ते बनाए हैं, जो इस राज्य और पड़ोसी राज्यों में उसकी तलाश कर रहे हैं।


वह वर्तमान में कम से कम 4 मामलों का सामना कर रहा है और 14 अक्टूबर को पुणे पुलिस ने उसके लिए लुकआउट नोटिस जारी किया है।


पुलिस सूत्रों ने कहा कि गोसावी कथित तौर पर फर्जी वीजा और हवाई टिकट रैकेट में शामिल था। अपने पीड़ितों से पैसे इकट्ठा करने के बाद वह विदेश भागने की फिराक में था, इसलिए उसे मुंबई हवाईअड्डे या अन्य हवाईअड्डों में प्रवेश करने से रोक दिया गया था।


पुलिस की प्रारंभिक जांच के अनुसार, गोसावी खुद के भारतीय जनता पार्टी से जुड़े एक निजी जासूस होने का दावा करता है। वह अपने आकर्षक जीवनशैली के लिए जाना जाता है। वह अपने सहयोगियों के साथ मिलकर कई भोले-भाले युवाओं के साथ धोखाधड़ी कर चुका है।


गोसावी मुंबई व अन्य शहरों में अपनी शाखाओं और प्रतिनिधियों के साथ मिलकर एक कंपनी चलाता है। वह कथित तौर पर कुछ पुलिस और नारकोटिक्स विभाग के अधिकारियों के साथ संबंध रखता है।


--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Fresh case of cheating against NCB independent witness Kiran Gosavi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: narcotics control bureau, independent witness, against kiran gosavi, new case of fraud, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, pune news, pune news in hindi, real time pune city news, real time news, pune news khas khabar, pune news in hindi
loading...
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved