• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

प्रधानमंत्री को जन्मदिन की बधाई देने के बाद किसान ने की आत्महत्या

Farmer commits suicide after greeting PM on his birthday - Pune News in Hindi

पुणे । निराश और टूट चुके किसान दशरथ एल. केदारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके जन्मदिन (17 सितंबर) की बधाई दी और फिर तालाब में कूदकर अपना जीवन समाप्त कर लिया। यह जानकारी उनके परिवार ने सोमवार को यहां दी। उनके साले अरविंद वाघमारे के मुताबिक घटना बांकरफटा गांव की है, जहां केदार पिछले 8 साल से किसान के तौर पर काम कर रहा था।

वाघमारे ने आईएएनएस को बताया, "उस दिन वह बहुत उदास लग रहा था, लेकिन किसान ने प्रधानमंत्री की लंबी उम्र की कामना की और फिर पास के तालाब में कूदकर आत्महत्या कर ली। बाद में उसके पास से एक सुसाइड नोट भी बरामद किया गया।"

केदारी ने अपने सुसाइड नोट में 'हैप्पी बर्थडे टू यू, पीएम' की शुभकामनाएं दीं और फिर कहा कि यह राज्य सरकार की न्यूनतम समर्थन मूल्य सुनिश्चित करने में विफलता के कारण था कि उन्हें अपना जीवन समाप्त करने के लिए मजबूर होना पड़ा क्योंकि उन्हें कर्जदारों द्वारा परेशान किया गया था।

उन्होंने बताया कि कैसे राज्य हाल ही में आई बाढ़ और महामारी के नुकसान से तबाह हुए प्याज, टमाटर और अन्य किसानों को एमएसपी नहीं दे रहा था।

केदारी ने कहा, "हम क्या कर सकते हैं? आपको सिर्फ अपने लिए चिंता है मोदी साहब। हम भिक्षा नहीं मांग रहे हैं, लेकिन हमारे कारण क्या सही है। हमें एमएसपी दिया जाना चाहिए क्योंकि साहूकार हमें धमका रहे हैं। किसानों जैसा जोखिम कोई नहीं लेता, हम अपनी शिकायत लेकर कहां जाएं।"

शिवसेना के प्रवक्ता किशोर तिवारी और डॉ. मनीषा कायंडे ने कड़ा संज्ञान लेते हुए राज्य के कृषि संकट से निपटने में सरकार की विफलता के लिए सरकार की आलोचना की, जो आत्महत्याओं के साथ निराशा में है।

डॉ. कायंडे ने कहा, "एक किसान पीएम को बधाई देता है और फिर आत्महत्या कर लेता है, लेकिन पीएम देश में 'चीतों' को लाने में व्यस्त हैं। ये है देश की दुखद स्थिति।"

तिवारी ने कहा कि पीएम को तुरंत केदारी परिवार से मिलने आना चाहिए क्योंकि राज्य सरकार किसानों की समस्याओं को हल करने में विफल रही है या वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को अगले सप्ताह पुणे की यात्रा के दौरान मृतक किसानों के परिजनों को सांत्वना देने का निर्देश दिया।

42 वर्षीय केदारी के परिवार में उनकी पत्नी शांता और कॉलेज जाने वाले दो बड़े बच्चे- 20 वर्षीय पुत्र शुभम और 18 वर्षीय पुत्री श्रावणी हैं।

वाघमारे ने कहा कि उसका साला वडगांव-आनंद गांव का रहने वाला था और अलेफाटा पुलिस स्टेशन ने परिवार से मुलाकात की और मामला दर्ज किया।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Farmer commits suicide after greeting PM on his birthday
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: farmer commits suicide after greeting pm on his birthday, pm modi, pm modi birthday, farmer, suicide, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, pune news, pune news in hindi, real time pune city news, real time news, pune news khas khabar, pune news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved