• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कांग्रेस चुनाव अभियान का आगाज वर्धा आश्रम से आज करेंगे

Congress to launch campaign for Wardha Ashram today - Nagpur News in Hindi

नागपुर। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सहित शीर्ष पार्टी नेतृत्व वर्धा स्थित ऐतिहासिक सेवाग्राम आश्रम पहुंच गया है, और ऐसे संकेत हैं कि वे मंगलवार को 2019 के लोकसभा चुनाव अभियान का शुभारंभ करेंगे। आज राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती है।पार्टी पदाधिकारियों ने कहा कि राहुल गांधी, उनकी मां सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और पार्टी के अन्य नेता मंगलवार सुबह सेवाग्राम आश्रम में बापू कुटीर में श्रद्धा सुमन अर्पित करेंगे, प्रार्थना सभा में हिस्सा लेंगे और उसके बाद पास में स्थित माधव भवन में कांग्रेस कार्यकारिणी की एक विशेष बैठक में हिस्सा लेंगे।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जिला कलेक्ट्रेट के पास में स्थित महात्मा गांधी की एक प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे, पदयात्रा करेंगे और शहर के सर्कस ग्राउंड में एक रैली को संबोधित करेंगे। आल इंडिया कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के एक नेता ने कहा कि ये आयोजन काफी महत्वपूर्ण हैं, क्योंकि इसी जगह 1942 में गांधीजी के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकारिणी की बैठक हुई थी, जिसमें आठ अगस्त, 1942 को भारत छोड़ो आंदोलन शुरू करने का निर्णय लिया गया था, और जिसके कारण पांच साल बाद ब्रिटिश शासन का खात्मा हो गया था।

एआईसीसी के सचिव और विधायक हर्षवर्धन सकपाल ने मीडिया को बताया कि हम बापू की 150वीं जयंती और भारत की आजादी के 70वें साल का जश्र मना रहे हैं। इसलिए हम यहां सीडब्ल्यूसी की एक बैठक आयोजित कर रहे हैं।कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने मीडिया को संबोधित करते हुए सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर हमला बोला।

उन्होंने आरोप लगाया कि लोगों में नफरत, फूट, और हिंसा फैलाने में आरएसएस और पाकिस्तान एक जैसे हैं, और भाजपा सरकार सांप्रदायिक, जाति और धर्म के आधार पर लोगों का ध्रुवीकरण में जुटी हुई है।सुरजेवाला ने कहा कि ब्रिटिश राज के दौरान देश की बहुलता ‘फूट डालो और राज करो की नीति’ के कारण खतरे में थी... आज भाजपा की नीतियां ठीक इसी तरह हैं।


उन्होंने कहा कि जिस तरह देश ने महात्मा गांधी के नेतृत्व में आजादी हासिल की, उसी तरह हम राहुल गांधी के नेतृत्व में देश को भाजपा से आजाद कराएंगे।’’ गांधीजी ने सेवाग्राम में लगभग 10 साल बिताए थे। वह जिस बापू कुटीर में रहते थे, वह आज विद्यार्थियों, विद्वानों, शोधार्थियों, देशी-विदेशी पर्यटकों और गांधीवादियों के लिए मक्का बन गया है।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Congress to launch campaign for Wardha Ashram today
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: congress, wardha ashram, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, nagpur news, nagpur news in hindi, real time nagpur city news, real time news, nagpur news khas khabar, nagpur news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved