• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

CM उद्धव ठाकरे ने PM मोदी से व्यावसायिक परीक्षाएं रद्द करने का आग्रह किया

Thackeray urges Prime Minister to cancel professional examinations - Mumbai News in Hindi

मुंबई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कोविड-19 महामारी के चलते विभिन्न व्यावसायिक परीक्षाओं को रद्द करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की है। प्रधानमंत्री को लिखे एक पत्र में ठाकरे ने कहा है कि राज्य सरकार ने हाल ही में शैक्षणिक वर्ष 2019-2020 के लिए व्यावसायिक और गैर-व्यावसायिक पाठ्यक्रमों के लिए साल के आखिरी में होने वाली या सेमेस्टर परीक्षा आयोजित नहीं करने का निर्णय लिया है।

महाराष्ट्र में विभिन्न विश्वविद्यालय जो एक फार्मूला तय करेंगे उसके आधार पर छात्रों को डिग्री प्रदान की जाएंगी। हालांकि परीक्षाएं कराने की स्थिति बनने पर छात्रों को परीक्षाएं देने का विकल्प दिया गया है।

इतना ही नहीं सरकार ने राष्ट्रीय स्तर के शीर्ष निकायों से व्यावसायिक पाठ्यक्रमों की परीक्षाओं को रद्द करने की बात करने का भी निर्णय लिया है। इनमें ऑल इंडिया काउंसिल फॉर टेक्निकल एजुकेशन, काउंसिल ऑफ आर्टेक्चर, फार्मेसी काउंसिल ऑफ इंडिया, बार काउंसिल ऑफ इंडिया, नेशनल काउंसिल ऑफ टीचर्स एजुकेशन और नेशनल काउंसिल फॉर होटल काउंसिल और कैटरिंग टेक्नोलॉजी शामिल हैं।

ठाकरे ने मोदी से आग्रह किया है कि वे इन सभी शीर्ष निकायों को इन व्यावसायिक पाठ्यक्रमों की अंतिम वर्ष या सेमेस्टर परीक्षाओं को रद्द करने का निर्देश देकर और विश्वविद्यालयों को जरूरी दिशानिर्देश जारी करके राज्य सरकार के निर्णय का समर्थन करें।

बता दें कि 19 जून को एक महत्वपूर्ण निर्णय के तहत महाराष्ट्र ने 2019-2020 के लिए सभी राज्य विश्वविद्यालयों में पेशेवर और गैर-पेशेवर पाठ्यक्रमों के लिए महत्वपूर्ण सभी अंतिम वर्ष की परीक्षाओं को रद्द करने की घोषणा की थी।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Thackeray urges Prime Minister to cancel professional examinations
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: maharashtra, chief minister uddhav thackeray, kovid-19, cancellation of vocational examinations, appeal to prime minister narendra modi, academic year 2019-2020, vocational, non-vocational courses, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, mumbai news, mumbai news in hindi, real time mumbai city news, real time news, mumbai news khas khabar, mumbai news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved