• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

महाराष्ट्र में शीतकालीन सत्र की तूफानी शुरुआत, विपक्षी पार्टियों ने सरकार पर किए तीखे हमले

Stormy start of winter session in Maharashtra, opposition parties launched a scathing attack on the government - Mumbai News in Hindi

मुंबई। मुंबई में महाराष्ट्र विधानसभा का शीतकालीन सत्र बुधवार को शुरू हो गया। सत्र के पहले ही दिन सत्तारूढ़ महा विकास अघाड़ी (एमवीए) और विपक्षी भारतीय जनता पार्टी के बीच विभिन्न मुद्दों पर तीखी झड़प हुई।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के स्वास्थ्य की स्थिति के कारण, सप्ताह भर चलने वाला शीतकालीन सत्र पारंपरिक स्थान नागपुर के बजाय मुंबई में आयोजित किया जा रहा है। मुख्यमंत्री वर्तमान में सर एचएन रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल में 12 नवंबर को हुई सर्वाइकल स्पाइन सर्जरी से उबर रहे हैं।

पहले दिन विपक्षी दल द्वारा कई मुद्दों पर हंगामा देखा गया जैसे हाल ही में कुछ सरकारी परीक्षा के प्रश्नपत्र लीक, जुलाई में मानसून सत्र के दौरान भाजपा के 12 विधायकों के निलंबन को रद्द करना, बिजली के बिलों को बढ़ाना, किसानों का मुआवजा पैकेज जैसे मुद्दे शामिल थे।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल के अलावा विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस (विधानसभा) और प्रवीण दारेकर (परिषद) के नेतृत्व में, विधायक नरीमन ने विधान भवन के बाहर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और कुछ भाजपा नेताओं ने भी एमवीए से मुख्यमंत्री बदलने की मांग की।

जिन 26 विधेयकों पर विचार किया जाएगा उनमें शक्ति विधान के अलावा स्पीकर पद का चुनाव भी शामिल होगा, जो 28 दिसंबर को सत्र के अंतिम दिन होने की संभावना है।

21 जुलाई से भाजपा के 12 विधायकों के एक साल के लंबे निलंबन को लेने के विवादास्पद मुद्दे पर, राज्यपाल द्वारा 12 एमएलसी के नामांकन की मंजूरी में देरी से नाराज एमवीए के उपकृत होने की संभावना नहीं है क्योंकि मामले पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही है।

निलंबन तब हुआ जब विधायकों ने तत्कालीन अध्यक्ष भास्कर जाधव को बोलने के लिए पर्याप्त समय देने से इनकार करने के लिए दुर्व्यवहार किया था।

निलंबित भाजपा विधायकों में आशीष शेलार, गिरीश महाजन, अतुल भटकलकर, जयकुमार रावल, योगेश सागर, नारायण कछ, अभिमन्यु पवार, संजय कुटे, राम सतपुते, पराग अलवानी, कीर्तिकुमार भंगड़िया और हरीश पिंपले शामिल हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Stormy start of winter session in Maharashtra, opposition parties launched a scathing attack on the government
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: maharashtra, winter session, stormy start, sharp attacks on opposition parties, government, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, mumbai news, mumbai news in hindi, real time mumbai city news, real time news, mumbai news khas khabar, mumbai news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved