• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मजाक करना बंद करो, अब गंभीर हो जाओ: वेदांता-फॉक्सकॉन विवाद पर सुप्रिया सुले ने सीएम शिंदे से कहा

Stop kidding, get serious now: Supriya Sule to CM Shinde on Vedanta-Foxconn row - Mumbai News in Hindi

मुंबई/पुणे । वेदांता ग्रुप-फॉक्सकॉन परियोजना पर विवाद गुजरात में स्थानांतरित होने के बाद, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की सांसद सुप्रिया सुले ने एक सेवानिवृत्त न्यायाधीश द्वारा न्यायिक जांच की मांग के बीच मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के बयानों के लिए तीखी आलोचना की। घटनाओं के क्रम में गुरुवार को यहां विभिन्न दलों द्वारा नुकसान और आंदोलन किए गए। पुणे में एक 'लॉलीपॉप विरोध' में भाग लेते हुए, सुले ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम लेने के लिए सीएम पर निशाना साधा, जिन्होंने कथित तौर पर आश्वासन दिया है कि भविष्य में महाराष्ट्र को 'और भी बड़ी परियोजनाएं' दी जाएंगी।

सुले ने मांग की, "यह बचकाना व्यवहार बंद करो .. अब गंभीर हो जाओ। इस पर राजनीतिकरण करना बंद करो और इस मुद्दे पर चर्चा के लिए राज्य के लोगों के हित में एक सर्वदलीय बैठक बुलाओ। यदि आवश्यक हो, तो एक सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल को पीएम के पास ले जाएं। सुनिश्चित करें कि यह परियोजना जो महाराष्ट्र ने 'गुणों के आधार पर' जीती थी, हमें बहाल कर दी जाए"।

एनसीपी के करोड़ों कार्यकर्ताओं को मुंबई और पुणे में एक शोर-शराबे वाले प्रदर्शन में हिरासत में लिया गया था, जो शिंदे-फडणवीस के खिलाफ नारे लगा रहे थे, क्योंकि राज्य ने गुजरात के लिए प्रतिष्ठित वेदांत-फॉक्सकॉन परियोजना को खो दिया था।

शिंदे-डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस पर आक्रामक हमलों के लिए महा विकास अघाड़ी सहयोगी शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस की आलोचना करते हुए, मुंबई भारतीय जनता पार्टी ने मांग की कि 'सच्चाई को उजागर करने' के लिए सेवानिवृत्त न्यायाधीश की अध्यक्षता में एक जांच पैनल नियुक्त किया जाना चाहिए।

शिवसेना की युवा सेना और अन्य समूहों ने महाराष्ट्र के साथ 90 प्रतिशत सौदे को अंतिम रूप दिए जाने के बाद गुजरात के लिए 2.06 लाख करोड़ रुपये की वेदांत-फॉक्सकॉन मेगा-प्रोजेक्ट के लिए सरकार को दोषी ठहराते हुए एक हस्ताक्षर अभियान और प्रदर्शनों का आयोजन किया।

कांग्रेस महासचिव सचिन सावंत ने चेतावनी दी कि अगर वेदांत-फॉक्सकॉन पास के राज्य में चले जाते हैं, तो "यह न केवल महाराष्ट्र बल्कि भारत का भी नुकसान होगा" क्योंकि धोलेरा (गुजरात) में परियोजनाएं नहीं चलती हैं, कई लोग वहां से हट जाते हैं।

वेदांत-फॉक्सकॉन परियोजना और यहां तक कि एक बल्क ड्रग्स पार्क में महाराष्ट्र की हार के बाद बैकफुट पर बने हुए, शिंदे समूह और भाजपा के चिंतित नेताओं ने पराजय के लिए तत्कालीन एमवीए के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे को दोष देने की मांग की।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Stop kidding, get serious now: Supriya Sule to CM Shinde on Vedanta-Foxconn row
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: supriya sule, cm shinde, eknath shinde, vedanta-foxconn row, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, mumbai news, mumbai news in hindi, real time mumbai city news, real time news, mumbai news khas khabar, mumbai news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved