• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

Maharashtra : कांग्रेस नेता ने कहा, शिवसेना, कांग्रेस और NCP घोषित करेगी न्यूनतम साझा कार्यक्रम

मुंबई/नई दिल्ली। महाराष्ट्र में सरकार नहीं बना पाने के बाद राज्यपाल ने राष्ट्रपति शासन लगा दिया है। महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी सक्रिय हाे गई है। इनके नेता आज आपस में मिलकर सरकार बनाने की रणनीति बनाई जा रही है। वहीं भाजपा भी सरकार बनाने को लेकर सक्रिय बनी हुई है।

UPDATES...

-कांग्रेस नेता बाला साहेब थोराट ने कहा है कि शिवसेना के साथ औपचारिक बातचीत शुरू हुई है। शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस एक न्यूनतम साझा कार्यक्रम घोषित करेंगे। उस पर चर्चा चल रही है।

-एनसीपी, कांग्रेस और शिवसेना तीनों एक कॉमन मिनिमम प्रोग्राम बनाने की कोशिश कर रहे हैं।
- उद्धव ठाकरे और कांग्रेस नेताओं की बैठक एक घंटे चलने के बाद समाप्त हो गई है। अब दोनों पार्टी नेताओं से मिलकर सरकार बनाने की रणनीति और एजेंडे पर चर्चा होना बताया है। शिवसेना और कांग्रेस नेताओं ने एक साथ मिलकर लंच भी लिया।


-शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे कांग्रेस नेताओं के साथ मुलाकात मुंबई के होटल में जारी है। सरकार पर बातचीत आगे बढ़ सकती है। उद्धव कांग्रेस की कॉर्डिनेशन कमेटी से मुलाकात कर रहे हैं, इसमें कॉमन मिनिमम प्रोग्राम पर बात फाइनल हो सकती है।

-शिवसेना नेता संजय राउत लीलावती अस्पताल से बाहर आते हुए मीडिया से कहा है कि अब तबीयत ठीक है और वो काम पर वापस लौट रहे हैं। उन्होंने कहा कि एक बात निश्चित है कि महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री शिवसेना का ही होगा।


-कांग्रेस ने एनसीपी के साथ साझा न्यूनतम कार्यक्रम पर बातचीत के लिए महाराष्ट्र के नेताओं की एक समिति बनाई है। कमेटी में अशोक चव्हाण, पृथ्वीराज चव्हाण, मणिकराव ठाकरे, बालासाहेब थोरात और विजय वडेट्टीवार शामिल हैं।

-NCP नेता अजीत पवार ने बताया कि राष्ट्रपति शासन लगने के बाद हम आगे की रणनीति पर बात करेंगे। शरद पवार समेत कुछ अन्य नेता अब संसद के सत्र के लिए दिल्ली जाएंगे। हमने 5-6 लोगों की कमेटी बनाई है, जो आगे की रणनीति पर काम करेगी। इस दौरान शिवसेना पर भी चर्चा होगी। हम जल्द से जल्द सरकार बनाना चाहते हैं, क्योंकि किसान काफी परेशानी में है।

- भाजपा भी सरकार बनाने के लिए सक्रिय हाे गई है। भाजपा नेता नारायण राणे ने मोर्चा संभाल लिया है। उनको जोड़-तोड़ में माहिर माना जाता है।

- शिवसेना के प्रवक्ता संजय राउत लीलावती अस्पताल में भर्ती हैं। इनसे मिलने के लिए एनसीपी के नेता नवाब मलिक पहुंच गए हैं।

-शिवसेना के वकील सुनील फर्नांडिस ने बताया कि हम आज शिवसेना की ओर से सुप्रीम कोर्ट में एक नई याचिका दायर नहीं कर रहे हैं। यह कब दर्ज किया जाए, इस पर निर्णय अभी तक नहीं लिया गया है। मंगलवार की याचिका का कोई उल्लेख नहीं है, महाराष्ट्र के राज्यपाल के फैसले के खिलाफ है जो उन्हें 3 और दिन देने से इनकार किया था।


-एनसीपी नेता अजीत पवार ने कहा कि एनसीपी ने राज्यपाल को एक पत्र देकर तीन दिनों की मोहलत मांगी थी क्योंकि कांग्रेस के नेता यहां नहीं थे और सुबह की स्थिति अलग थी। हम पूरी प्रक्रिया के लिए अधिक समय चाहते थे

- एनसीपी के अजित पवार ने कहा कि कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना तीनों दल सरकार बनाने की ओर आगे बढ़ रहे हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Maharashtra :Shiv Sena to contest Maharashtra President Rule in Supreme Court today
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: maharashtra govt, shiv sena, maharashtra president rule, supreme court, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, mumbai news, mumbai news in hindi, real time mumbai city news, real time news, mumbai news khas khabar, mumbai news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved