• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

महाराष्ट्र : एकनाथ शिंदे को हटाने पर शिवसेना के बागी विधायक ने कहा, 'कानूनी तौर पर जवाब देंगे'

Shiv Sena rebel MLA on Eknath Shinde removal said, will answer legally - Mumbai News in Hindi

पणजी। अब महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को पार्टी के नेता (शिवसेना) के पद से हटाए जाने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए बागी विधायक दीपक केसरकर ने कहा कि वे इसका कानूनी रूप से जवाब देंगे, लेकिन उन्हें आत्मनिरीक्षण करना चाहिए कि क्या वह महाराष्ट्र के लोगों का अपमान कर रहे हैं या नहीं।

शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने कथित तौर पर 'पार्टी विरोधी' गतिविधियों में शामिल होने के लिए एकनाथ शिंदे को 'शिवसेना नेता' के पद से हटा दिया।

पत्र में कहा गया है: आप पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल रहे हैं और स्वेच्छा से शिवसेना की सदस्यता छोड़ दी है।

केसरकर, जो अभी भी अन्य बागी विधायकों और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के साथ गोवा में डेरा डाले हुए हैं, ने शनिवार को एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित किया और कहा कि शिंदे को एक पत्र मिला है जिसमें कहा गया है कि उन्हें पार्टी संगठन के नेता के पद से हटा दिया गया है।

एक परंपरा है कि सदन का नेता, जो निर्वाचित हो जाता है और मुख्यमंत्री बन जाता है, वह एक पार्टी तक सीमित नहीं होता है। वह सदन में सभी दलों के नेता होते हैं। इसलिए उन्हें सदन का नेता कहा जाता है। जब वह विधानसभा में प्रवेश करते हैं तो उनके कुर्सी पर बैठने तक हंगामा या कामकाज ठप हो जाता है। यह उस कुर्सी का सम्मान है।

उन्होंने कहा, और जब आप कहते हैं कि आपने सदन के नेता को पार्टी से हटा दिया है, तो आपको महाराष्ट्र के लोगों के बारे में सोचने की जरूरत है कि आप उनका अपमान कर रहे हैं या नहीं।

केसरकर ने कहा, हम उद्धव ठाकरे के खिलाफ कुछ नहीं बोलेंगे (जैसा कि उनका सम्मान है), लेकिन हम उनके द्वारा भेजे गए कानूनी पत्र का जवाब देंगे। हम कानूनी पत्र का जवाब देने के लिए कानूनी सलाह लेंगे।

उन्होंने कहा कि शिंदे अभी भी हमारे नेता हैं, शिवसेना के टिकट पर चुने गए सभी लोगों ने उन्हें संगठन के नेता के रूप में चुना था।

--आईएएनएस




ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Shiv Sena rebel MLA on Eknath Shinde removal said, will answer legally
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chief minister eknath shinde, shiv sena removal, will answer legally, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, mumbai news, mumbai news in hindi, real time mumbai city news, real time news, mumbai news khas khabar, mumbai news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved