• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

समीर के पूर्व ससुर का सनसनीखेज खुलासा : कहा, मुस्लिम था वानखेड़े परिवार

Sensational disclosure of Sameer former father-in-law: Said, Wankhede family was Muslim - Mumbai News in Hindi

मुंबई। समीर वानखेड़े के पूर्व ससुर डॉक्टर जाहिद कुरैशी ने गुरुवार को सनसनीखेज खुलासा करते हुए कहा कि वानखेड़े परिवार मुस्लिम था। ये परिवार 'नमाज' और 'रमजान के रोजे' रखता था और शादी से लगभग चार साल पहले समीर की पूर्व पत्नी डॉ. शबाना कुरैशी के परिवार को जानता था।

मीडियाकर्मियों से बात करते हुए, नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े के पूर्व ससुर डॉ. कुरैशी ने कहा कि दोनों परिवारों के बीच उनकी (समीर की) शादी से पहले उनकी बेटी से "अच्छे संबंध" थे।

डॉ. कुरैशी ने एक सनसनीखेज खुलासा करते हुए कहा, "शादी उनके मुस्लिम होने से पहले हुई थी, नहीं तो यह अमल में नहीं आता। वे अच्छे मुसलमान थे, 'नमाज' और 'रमजान के रोजे' भी रखते थे।

डॉ. शबाना कुरैशी उनकी सगाई से तीन साल पहले समीर वानखेड़े से परिचित थीं और उन्होंने शादी के लगभग 10 महीने बाद शादी कर ली, और बाद में उन्हें एक बच्चा हुआ।

यह नया खुलासा उस वक्त आया है जब एक दिन पहले वानखेड़े परिवार के सदस्यों ने दृढ़ता से इनकार किया कि वे मुस्लिम थे और उन्होंने दावा किया कि वे हिंदू थे।

हंगामे के बाद, समीर वानखेड़े के पिता ज्ञानेश्वर वानखेड़े ने कहा कि उनकी दिवंगत पत्नी ने उन्हें 'दाऊद' के एक निक नेम से संबोधित किया, जबकि उनकी पत्नी क्रांति रेडकर-वानखेड़े ने कहा कि उन्होंने (समीर) अपनी मृत मां की इच्छा के अनुसार एक मुस्लिम समारोह में शादी की।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के मंत्री नवाब मलिक ने दोहराया कि उन्होंने जो मुद्दा उठाया था वह वानखेड़े के धर्म के बारे में नहीं था, बल्कि उनके जाली जाति-कागजात थे जिनके आधार पर उन्होंने आईआरएस में केंद्र सरकार की नौकरी हासिल की थी।

मलिक ने गंभीर रूप से कहा, "मैं उन्हें चुनौती देता हूं कि वे मुझे गलत साबित करें। अगर वह मुझे गलत साबित कर देते हैं तो मैं उसी समय अपना पद छोड़ दूंगा। मैं उन्हें किसी भी अदालत में जाने की इजाजत देता हूं और मैं यह सुनिश्चित करूंगा कि मेरे सभी आरोप सबूतों के साथ सही हैं। एनसीबी में समीर वानखेड़े की भूमिका पर उनके प्रदर्शन की श्रृंखला के बाद एक बड़ी राजनीतिक हलचल पैदा हो गई।

समीर वानखेड़े और डॉ शबाना कुरैशी का 'निकाह' पढ़ाने वाले मौलाना मुजम्मिल अहमद ने पश्चिमी अंधेरी में बुधवार को पुष्टि की कि दूल्हा मुस्लिम था और उसके पिता का नाम दाऊद था।

मौलाना अहमद ने मीडियाकर्मियों से कहा, "दुल्हन मुस्लिम थी, दूल्हा भी मुस्लिम था। उनके माता-पिता भी मुस्लिम ही थे, अन्यथा मैं यह (निकाह) नहीं करवाता।"

समीर वानखेड़े की धार्मिक साख पर विवाद तब शुरू हुआ जब मलिक ने बुधवार को उनका 'निकाह-नामा' और मुस्लिम पोशाक में जोड़े की 7 दिसंबर, 2006 की शादी की तस्वीर पोस्ट की, और कैसे उन्होंने बाद में कथित तौर पर आरक्षित वर्ग की सरकारी नौकरी के लिए जाति प्रमाण पत्र को जाली बनाया था।

हालांकि, वानखेड़े परिवार ने सभी आरोपों को खारिज कर दिया है और भारतीय जनता पार्टी के कुछ कार्यकर्ताओं ने अपने आधिकारिक पद का दुरुपयोग करने के लिए उन्हें राज्य मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने की मांग की है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Sensational disclosure of Sameer former father-in-law: Said, Wankhede family was Muslim
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: sameer wankhede, former father-in-law dr zahid qureshi, sensational disclosure, muslim wankhede family, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, mumbai news, mumbai news in hindi, real time mumbai city news, real time news, mumbai news khas khabar, mumbai news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved