• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

रेपो रेट और रिवर्स रेपो रेट में कोई बदलाव नहीं, बैंक रेट 6.75 फीसदी

मुंबई। भारतीय रिजर्व बैंक(आरबीआई) ने अपनी मौद्रिक नीति समीक्षा में बुधवार को वाणिज्यिक बैंकों के लिए प्रमुख ब्याज दरों को 6.5 फीसदी पर अपरिवर्तित रखा है। आरबीआई ने लगातार दूसरी मौद्रिक समीक्षा में ब्याज दरों को अपरिवर्तित रखा है।

इसके अलावा आरबीआई ने अक्टूबर में मौद्रिक नीति समीक्षा की बैठक में तय किए गए अपने मौद्रिक रुख में इस बार कोई बदलाव नहीं किया है और प्रमुख ब्याज दरों को 6.5 फीसदी पर यथावत रखा है। इसके अलावा उसने 2018-19 में भारत का सकल घरेलू उत्पाद यानी जीडीपी की विकास दर 7.4 प्रतिशत रहने का अनुमान लगाया है। वहीं, महंगाई दर दूसरी छमाही में 2.7 प्रतिशत रहने का अनुमान लगाया गया है।

आरबीआई का कहना है कि कच्चे तेल के दामों में आई गिरावट और महंगाई के उम्मीद के मुताबिक कम रहने की वजह से उसने रेपो दर में कोई बदलाव नहीं करने का निर्णय लिया है। खबरों के मुताबिक केंद्रीय बैंक के इस फैसले से आम आदमी को कोई फायदा या घाटा नहीं होने वाला, क्योंकि दरों में कोई बदलाव नहीं होने की वजह से होम लोन व कार लोन की ब्याज दरें पहले की तरह बनी रहेंगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-RBI keeps key repo rate unchanged for second time in a row
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rbi, repo rate, gdp growth, rbi policy, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, mumbai news, mumbai news in hindi, real time mumbai city news, real time news, mumbai news khas khabar, mumbai news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved