• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

RBI ने दिए रेपो रेट में कटौती के संकेत, यस बैंक के ग्राहकों को दी यह राहत

मुंबई। भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के गवर्नर शक्तिकांत दास ने सोमवार को नीतिगत दर (रेपो रेट) में कटौती के संकेत दिए। कोरोनावायरस संक्रमण के कारण वैश्विक और घरेलू बाजार में जारी नरमी के बीच दास ने कहा कि जरूरत पडऩे पर 3 अप्रैल को होने वाली मौद्रिक नीति समीक्षा में कटौती समेत और कदम उठाए जा सकते हैं।

साथ ही उन्होंने सिस्टम में नकदी बढ़ाने के और उपायों की बात भी कही। दास ने कहा कि कानून के तहत रेपो रेट में कटौती मौद्रिक नीति समिति (एमपीसी) की बैठक में होने वाले निर्णय के जरिये होती है लेकिन वे किसी भी संभावना से इंकार नहीं कर रहे। जरूरत पडऩे पर अगली मौद्रिक नीति समीक्षा में नीतिगत दर में कटौती समेत और कदम उठाए जा सकते हैं।

आरबीआई ने नकदी बढ़ाने के इरादे से विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में 23 मार्च को बिक्री या खरीद अदला-बदली के जरिये 2 अरब डॉलर डालने की घोषणा की है। जरूरत पडऩे पर रेपो दर पर लंबे समय के लिए एक लाख करोड़ रुपए मूल्य के बॉन्ड की खरीद-फरोख्त का एक और दौर शुरू करेगा।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-RBI give indication for deduction in repo rate, give big relief to yes bank consumers
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rbi, deduction in repo rate, yes bank consumers, yes bank, repo rate, governor shaktikanta das, mpc, depositors, yes bank crisis, shaktikanta das, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, mumbai news, mumbai news in hindi, real time mumbai city news, real time news, mumbai news khas khabar, mumbai news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved