• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

राज ठाकरे बोले, मतपत्र से वोटिंग नहीं तो मिलकर करें चुनावों का बहिष्कार

Raj Thackeray said, if you do not vote by ballot Boycott of elections - Mumbai News in Hindi

मुंबई। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) के प्रमुख राज ठाकरे ने मतपत्र प्रणाली से चुनाव कराए जाने की मांग की है। ठाकरे ने राजनीतिक पार्टियों के प्रमुखों को पत्र लिखकर कहा कि जब तक वीवीपैट और मतपत्र प्रणाली से चुनाव नहीं कराए जाते तब तक सारी राजनीतिक पार्टियां चुनावों का बहिष्कार करना चाहिए। ठाकरे ने विभिन्न राजनीतिक पार्टियों के प्रमुखों को पत्र लिखकर कहा है कि 2014 में हुए चुनाव के बाद से इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) की विश्वसनीयता को लेकर संशय पैदा हो गया है।

उन्होंने दावा किया कि ईवीएम में छेड़छाड़ किए जाने के आरोप सारे चुनावों में सही साबित हो रहे हैं। ठाकरे ने सवाल किया कि कई निर्वाचन क्षेत्रों में हमारे पार्षदों और विधायकों ने लगातार काम किया है लेकिन फिर भी उन्हें हार का सामना करना पड़ा। यही भी देखा गया कि कई जगहों पर तो उम्मीदवारों को शून्य मत मिले। अब, यह कैसे संभव हो सकता है? उन्होंने कहा कि दुनिया के कई देश ईवीएम के इस्तेमाल को पहले ही बंद कर चुके हैं और मतपत्र प्रणाली को फिर से बहाल किया है। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि हम इस विवादित तरीके पर क्यों जोर दे रहे हैं?।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Raj Thackeray said, if you do not vote by ballot Boycott of elections
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: raj thackeray, vote by ballot, boycott of elections, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, mumbai news, mumbai news in hindi, real time mumbai city news, real time news, mumbai news khas khabar, mumbai news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved