• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

साबित करो कि नोटबंदी से काला धन, जाली नोट समाप्त हो गया : राकांपा, कांग्रेस

Prove that demonetisation ended black money, counterfeit notes: NCP, Congress - Mumbai News in Hindi

मुंबई । राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ने मंगलवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नोटबंदी की घोषणा के ठीक छह साल बाद सरकार इसे सही नहीं ठहरा पाई है। पार्टी ने कहा कि नोटबंदी ने भारतीय अर्थव्यवस्था को पंगु बना दिया। 2016 में आज ही के दिन उठाए गए भाजपा के इस कदम पर कांग्रेस ने भी कटाक्ष किया और इसे भारत के आम आदमी पर क्रूर हमला बताया।

राकांपा के मुख्य प्रवक्ता महेश तापसे ने इस कदम की आलोचना करते हुए कहा कि देश यह कभी नहीं भूलेगा कि अपनी गाढ़ी कमाई को बचाने की कोशिश करते हुए आम जनता को किस पीड़ा से गुजरना पड़ा।

तापसे ने मांग की, अब समय आ गया है . पीएम को देश को बताना चाहिए कि कितना काला धन बरामद हुआ। नोटबंदी ने आतंकवाद के वित्तपोषण को कैसे समाप्त किया? क्या इसने जाली नोटों को अर्थव्यवस्था से समाप्त कर दिया है?

उन्होंने कहा कि पीएम के दावों के विपरीत भारतीय रिजर्व बैंक की रिपोर्ट में कहा गया था कि 99.3 प्रतिशत नोट बैंक में वापस आ गए।

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता अतुल लोंधे ने व्यंग्यात्मक तरीके से पूछा: देश की अर्थव्यवस्था को बर्बाद हुए कितने साल हो गए और कुछ भाजपा नेताओं को कथित तौर पर नोटबंदी का जश्न मनाते हुए दिखाने का एक वीडियो पोस्ट किया।

तापसे ने याद किया कि कैसे प्रमुख अर्थशास्त्रियों ने नोटबंदी के कदम के दुष्परिणामों के बारे में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार को आगाह किया था, लेकिन प्रशासन में किसी ने भी चेतावनियों पर ध्यान देने की जहमत नहीं उठाई और यहां तक कि केंद्रीय मंत्री भी इससे अनजान थे जब तक कि पीएम ने उस रात फैसले की घोषणा नहीं की।

कांग्रेस महासचिव सचिन सावंत ने कहा कि 500-1000 रुपये के नोटों का विमुद्रीकरण एक क्रूर कदम था जिसने देश की प्रगति को रोक दिया और सभी भारतीयों के जीवन को चकनाचूर कर दिया।

राकांपा नेता ने कहा कि नोटबंदी जैसी भाजपा की गलत नीतियों के साथ-साथ वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) व्यवस्था को बेतरतीब ढंग से लागू करने से भारतीय अर्थव्यवस्था कमजोर हुई है।

तापसे ने कहा, कोविड-19 महामारी के बाद के दो वर्षों में देश के सभी संसाधनों का सफाया हो गया, हमारे भंडार, नौकरियों पर असर, जीडीपी में गिरावट और उद्योगों को विशेष रूप से एमएसएमई को भारी नुकसान हुआ।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Prove that demonetisation ended black money, counterfeit notes: NCP, Congress
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: mahesh tapase, demonetisation, black money, counterfeit notes, ncp, congress, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, mumbai news, mumbai news in hindi, real time mumbai city news, real time news, mumbai news khas khabar, mumbai news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2023 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved