• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

महाराष्ट्र में मॉनसून पूर्व मूसलाधार बारिश से 16 लोगों की मौत

मुंबई। मूसलाधार बारिश से शनिवार को महाराष्ट्र का अधिकांश इलाके और मुंबई नगरिया पानी-पानी हो गई, जिसमें कम से कम 16 लोगों की जान चली गई। राज्य में मॉनसून के सामान्य रूप से बढने के बावजूद मौसम विभाग ने 48 घंटों के दौरान भारी बारिश की संभावना जताई है। तटीय कोंकण, मुंबई, उत्तरी, पश्चिमी एवं पूर्वी महाराष्ट्र सहित राज्य के कई इलाकों में भीषण गर्मी के बाद शुक्रवार रात एक बजे से भारी बारिश से लोगों को राहत मिली है। निचले इलाकों में जलभराव की समस्या पैदा हो गई है, क्योंकि भारी बारिश के कारण कुछ ही पलों में गटर व नालियां पानी से लबालब हो गईं और सडकें दरिया बन गईं।

प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में शुक्रवार आधी रात से लेकर अबतक बारिश से संबंधित घटनाओं में कम से कम 16 लोगों की जान जा चुकी है। शनिवार तडके आकाशीय बिजली की चपेट में आने से गढचिरौली में आठ, नांदेड में तीन, लातूर में दो तथा नासिक में एक व्यक्ति की मौत हो गई। अहमदनगर के नेवासा में स्कूल जा रहा 10 साल का एक बच्चा पानी के तेज बहाव में तब बह गया, जब वह पानी से लबालब भरे एक नाले पर बने पुल को पार करने का प्रयास कर रहा था।

ठाणे जिले के मुरबाड के निकट नंगे तार की चपेट में आकर करंट से आईटी इंजीनियर योगेश कुर्ले की मौत हो गई, जबकि एक अन्य व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। शोलापुर जिले के पंधारपुर के निकट चंद्रभागा नदी में शनिवार तडके चार बच्चे बह गए। सभी की उम्र चार से सात साल के बीच है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-pre monsoon rains in maharashtra, mumbai claim 16 lives
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pre monsoon, rains, maharashtra, mumbai, deaths, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, mumbai news, mumbai news in hindi, real time mumbai city news, real time news, mumbai news khas khabar, mumbai news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved