• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

PMC के खाताधारकों को फिर मिली राहत, कैश निकालने की सीमा बढ़ाकर की...

मुंबई। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) ने सोमवार को पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव (पीएमसी) बैंक के खाताधारकों के लिए कैश निकालने की सीमा (विड्रॉल लिमिट) 25 हजार से बढ़ाकर 40 हजार रुपए कर दी। आरबीआई ने लोन घोटाले के चलते पिछले महीने पीएमसी पर 6 माह का बैन लगा दिया और रकम निकासी की सीमा 1000 रुपए तय कर दी।

बाद में यह लिमिट 10 हजार और फिर 25 हजार रुपए कर दी थी। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने दो दिन पहले पीएमसी बैंक के मुद्दे पर आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास से बात की थी। आरबीआई ने बयान दिया है कि पीएमसी बैंक की चल संपत्तियों और उसके उपभोक्ताओं के भुगतान की क्षमता की समीक्षा के बाद यह फैसला लिया गया।

फर्जी खाताधारकों और घोटालों के कारण बैंक की वित्तीय स्थिति गड़बड़ा रही थी। इसके बाद जल्द से जल्द इस मामले को आरबीआई के नोटिस में लाया गया था। कार्रवाई करते हुए एक प्रशासक को नियुक्त करने के साथ बैंक को संरक्षण सुनिश्चित किया गया।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-PMC Bank customers can now withdraw up to Rs 40000
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pmc bank, customers rs 40000, rbi, reserve bank of india, account holders, finance minister nirmala sitharaman, governor shaktikanta das, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, mumbai news, mumbai news in hindi, real time mumbai city news, real time news, mumbai news khas khabar, mumbai news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved