• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

लापरवाही : अस्पताल में भर्ती रोगी जिंदा, परिजनों को सौंप दी किसी और की 'बॉडी'

Negligence: The patients admitted to the hospital alive, the relatives handed over to someone else body - Mumbai News in Hindi

मुंबई। महाराष्ट्र में बुधवार को एक अजीबो गरीब मामला सामने आया जब एक सरकारी अस्पताल ने जिंदा व्यक्ति को मृत बताकर पोस्टमार्टम के बाद उसके मृत शरीर को परिजनों को सौंप दिया गया। हालांकि जब परिजनों ने देखा कि वो बॉडी उनके परिवार के सदस्य की नहीं है तो मामला ज्यादा गर्मा गया।


किसी और का मृत शरीर था, जैसे ही देखा तो...
लापरवाही भरा ये मामला महाराष्ट्र के सांगली सिविल सरकारी अस्पताल का है। यहां अविनाश दादासाहेब बागवाड़े नामक एक शख्स भर्ती था। लेकिन अस्पताल कर्मचारियों की लापरवाही से किसी अन्य के मृत शरीर को बागवाड़े का बता दिया। इतना ही नहीं उस मृत शरीर का पोस्टमार्टम करने के बाद उसे बागवाड़े के परिजनों को सौंप दिया। लेकिन जैसे ही परिवार के एक सदस्य की नजर मृत शरीर पर पड़ी तो सभी देखकर हैरान रह गए। क्योंकि ये मृत शरीर किसी और का था। सांगली सिविल अस्पताल के अधिकारियों से जब पूछताछ की गई तो पता चला कि वास्तव में ये शरीर बागवाड़े का नहीं था। वह तो जीवित था और उसी अस्पताल में भर्ती है।


लापरवाही दिखाने वालों पर 48 घंटे में होगी कार्रवाई
एक अस्पताल के अधिकारी ने कहा कि इस गड़बड़ी की जांच की जाएगी। साथ ही इसके पीछे जिनकी भी लापरवाही होगी उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। अस्पताल मेडिकल अधीक्षक डॉ सुबोध उगने ने कहा, हम अगले 48 घंटों में एक जांच रिपोर्ट जमा करेंगे और इसमें शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।


अस्पताल से पहुंचा फोन, बागवाड़े की मौत हो चुकी है...
बागवाड़े को जिगर की बीमारी के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मंगलवार को उनके रिश्तेदारों को अस्पताल से एक कॉल मिला कि बागवाड़े की मौत हो चुकी है। अस्पताल के एक अधिकारी ने बताया कि कुछ रिश्तेदार अस्पताल पहुंचे और शरीर को स्वीकार कर लिया। हालांकि, एक रिश्तेदार को विश्वास नहीं था कि यह बागवाड़े का शरीर था। उन्होंने अस्पताल के अधिकारियों से बात की इसके बाद ही इसका खुलासा हो पाया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Negligence: The patients admitted to the hospital alive, the relatives handed over to someone else body
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: negligence the patients admitted to the hospital alive, the relatives handed over to someone else body, maharashtra, sangli, mumbai, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, mumbai news, mumbai news in hindi, real time mumbai city news, real time news, mumbai news khas khabar, mumbai news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved