• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मुंबई में थमी बारिश, अब गड्ढें बने मुसीबत, अब तक पांच की मौत

Mumbai rains: 5 deaths due to potholes in Kalyan, authorities pay no heed - Mumbai News in Hindi

मुंबई। मुंबई और आसपास के शहरों में पिछले कई दिनों से हो रही भारी बारिश ने अपनी रफ्तार ने ब्रेक लगा दिए है। मुंबई में भारी बारिश के बाद सडक़ों पर उभरे गड्ढें हादसे का सबब बने हुए है। बारिश जनित गड्ढों के चलते मुंबई में सडक़ हादसे में अब तक पांच लोगों की मौत हो चुकी है। ताजा मामला कल्याण का है जहां सडक़ों पर बारिश के चलते उभरे गड्ढों के कारण मुंबई के कल्याण में आज गड्ढे से एक बाइक सवार युवक की मौत हो गई है।

इस युवक का नाम कल्पेश था। खबरों के मुताबिक, एक बाइक का बैलेंस बिगड़ गया और उस पर बैठा कल्पेश नाम का शख्स नीचे गिर गया लेकिन पीछे से आ रहे ट्रक के पहिए के नीचे आने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। हांलाकि ये पहला मामला नहीं है जब किसी शख्स की इस तरह से मौत हुई है।

इससे पहले बीती 7 जुलाई को शिवाजी चौक पर एक महिला की कुछ इसी तरह सडक़ हादसे में मौत हो गई थी। मनीषा भोईर नाम की ये महिला अपने पति के साथ मोटरसाइकिल पर जा रही थी, तभी गड्ढे की वजह से मोटरसाइकिल का बैलेंस बिगड़ा और पीछे बैठी मनीषा नीचे गिर गई और पीछे से आ रही बस की चपेट में आने से उसकी मौत हो गई।

जबकि 2 जून को कल्याण शिवाजी चौक पर एक 4 साल के मासूम आरोह की ट्रक की चपेट में आने से मौत हो गई थी। अपने माता-पिता के साथ मोटरसाइकिल पर जा रहा आरोह बारिश जनित गड्ढों के चलते हादसे का शिकार हो गया था।

इसके बाद 10 जुलाई को भिवंडी कल्याण बाईपास पर गड्ढों की चलते एक ट्रक का संतुलन बिगड़ गया और वो ऑटो पर जा गिरा। जिसके चलते 2 लोगों की मौत हो गई थी। वहीं 11 जुलाई को कल्याण हाजी मलंग सडक़ पर द्वारली गांव सडक़ पार कर रहे अन्ना नाम के एक बुजुर्ग का पैर गड्ढे में जाने से वो गिर गए। इस दौरान पीछे से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक ने उसकी जिंदगी छीन ली। बीते दिन हाई कोर्ट ने भी सरकार को खराब सडक़ों के चलते फटकार लगाते हुए उससे गड्ढों के रिकॉर्ड का ब्यौरा मांगा था।

बीते डेढ़ महीनें खराब सडक़ों और बारिश जनित गड्ढों के चलते ये पांचवी मौत हुई है, बावजूद इसके मुंबई महानगर निगम में सत्ता पर काबिज बीजेपी-शिवसेना अब तक चुप्पी साधे हुए है। कहने को तो बीएमसी का कई राज्यों की नगर निगम से कई गुना ज्यादा बजट है और बीएमसी के पास सडक़ो के पुनर्निमाण के लिए फंड भी पर्याप्त है लेकिन अब तक सडक़ो को दुरुस्त करने और गड्ढें भरने का काम शुरू नहीं किया गया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Mumbai rains: 5 deaths due to potholes in Kalyan, authorities pay no heed
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: mumbai rains, deaths due to potholes in kalyan, mumbai hole on road, mumbai metropolitan region, मुंबई में भारी बारिश, सडक़ों पर उभरे गड्ढें, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, mumbai news, mumbai news in hindi, real time mumbai city news, real time news, mumbai news khas khabar, mumbai news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved