• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मुंबई, पुणे, नासिक ने ओमिक्रॉन के खतरे को देखते हुए स्कूलों को फिर से खोलने के फैसले को किया स्थगित

Mumbai, Pune, Nashik postpone decision to reopen schools in view of Omicron threat - Mumbai News in Hindi

मुंबई। कोविड के ओमिक्रॉन वैरिएंट सामने आने के बाद बढ़ी चिंताओं के बीच मुंबई, पुणे और नासिक में कक्षा 1 से 7 तक के स्कूलों को फिर से खोलने के फैसले को 10-15 दिनों के लिए टाल दिया गया है। अधिकारियों ने यहां मंगलवार को इसकी जानकारी दी।

बृहन्मुंबई नगर निगम आयुक्त आई. एस. चहल और पुणे नगर निगम के मेयर मुरलीधर ने कहा है कि दोनों शहरों में स्कूल अब 15 दिसंबर से फिर से खुलेंगे। बता दें कि मुंबई और पुणे दोनों शहर 2020 और 2021 में कोविड-19 की दो लहरों में सबसे ज्यादा प्रभावित हुए थे।

इसी तरह, नासिक नगर निगम, जो पिछले दो वर्षों में महामारी से बुरी तरह प्रभावित शहरों में से रहा है, उसने भी स्कूलों को फिर से खोलने की योजना को 10 दिसंबर तक के लिए स्थगित कर दिया है।

हालांकि, शेष महाराष्ट्र के सभी स्कूल 1 दिसंबर से (ग्रामीण क्षेत्रों में कक्षा 1 से 5 तक और शहरी क्षेत्रों में कक्षा 1 से 7 तक) पूर्ण कोविड प्रोटोकॉल के साथ फिर से खुलने की संभावना है। इस संबंध में हाल ही में स्कूली शिक्षा मंत्री प्रोफेसर वर्षा ई. गायकवाड़ द्वारा घोषणा की गई थी।

सावधानी बरतते हुए, बीएमसी वर्तमान में उन सभी यात्रियों पर नजर रख रही है, जो 10 नवंबर से 12 ओमिक्रॉन प्रभावित देशों से शहर में आए हैं, ताकि यह पता लगाया जा सके कि उनमें से कोई भी नए स्ट्रेन से संक्रमित है या नहीं।

राज्य सरकार ने मुंबई, पुणे और नागपुर में राज्य के तीन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डों पर उतरने वाले सभी यात्रियों के अलावा अन्य राज्यों से आने वाले यात्रियों के बारे में भी जानकारी मांगी है, जो उक्त 12 देशों से आने वाली उड़ानों से हैं।

बीएमसी ने पहले ही घोषणा कर दी है कि ऐसे सभी यात्रियों के लिए 14-दिवसीय संस्थागत क्वारंटीन अनिवार्य होगा और किसी भी परिस्थिति में घर से आइसोलेशन की अनुमति नहीं दी जाएगी।

राज्य, प्रमुख शहर और जिला स्वास्थ्य प्राधिकरण अस्पताल, बिस्तर, आईसीयू, लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन स्टॉक, दवाएं, डॉक्टर, पैरा-मेडिकल और गैर-मेडिकल स्टाफ और अन्य स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे को तैयार करके ओमिक्रॉन की चुनौती का सामना करने के लिए कमर कस रहे हैं। आने वाले हफ्तों में रोगियों की संभावित भीड़ की आशंका को देखते हुए प्रशासन कोई कोताही बरतना नहीं चाह रहा है। यहां तक कि कोविड-19 टीकाकरण अभियान ने भी गति पकड़ ली है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Mumbai, Pune, Nashik postpone decision to reopen schools in view of Omicron threat
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: mumbai, pune, nashik, omicron threats, decision to reopen schools, postponed, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, mumbai news, mumbai news in hindi, real time mumbai city news, real time news, mumbai news khas khabar, mumbai news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved