• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज भारत की सबसे बडी कंपनी:फोर्ब्स

मुंबई। प्रतिष्ठित फोर्ब्स पत्रिका की इस साल की ग्लोबल-2000 सूची के हिसाब से मुकेश अंबानी के नेतृत्व वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड भारत की सबसे बडी कंपनी है। सूची में पिछले साल की 56 की तुलना में 58 कंपनियों ने जगह बनाई है।


फोर्ब्स के भारतीय संस्करण ने यहां गुरूवार को जारी एक बयान में कहा,पिछले साल कंपनी द्वारा रिलायंस जियो इंफोकॉम को लॉन्च करने के बाद शेयर बाजार में रिलायंस इंडस्ट्रीज पर निवेशकों का भरोसा बढा है। अमेरिकी पत्रिका ने कहा कि रैंकिंग चार मानदंडों-बिक्री, मुनाफा, संपत्ति तथा बाजार मूल्य पर आधारित है, जिसमें फोर्ब्स चारों को समान महत्व दे रहा है। सूची में रिलायंस इंडस्ट्रीज के बाद स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) है, जो इस साल 244वें पायदान पर है, जबकि पिछले साल यह 149वें पायदान पर थी।

टाटा छठे पायदान पर...

सरकारी तेल उत्खनन कंपनी ओएनजीसी 246वें पायदान पर है, जो पिछले साल 220वें पायदान पर थी। सूची में तीन और बैंकों को जगह मिली है जिनमें आईसीआईसीआई 31वें पायदान पर,एचडीएफसी बैंक 258वें पायदान पर, एक्सिस बैंक 463वें पायदान पर जबकि कोटक महिंद्रा बैंक 744वें पायदान पर है। भारतीय कंपनियों में टाटा छठे पायदान पर है जबकि वैश्विक स्तर पर यह 290वें पायदान पर है जबकि पिछले साल यह 278वें पायदान पर थी।

चीन,अमेरिका की कंपनियां शीर्ष 10 में ...

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-mukesh ambani led reliance industries largest company of india: forbes
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: mukesh, ambani, reliance industries, largest company, forbes, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, mumbai news, mumbai news in hindi, real time mumbai city news, real time news, mumbai news khas khabar, mumbai news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved