• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मुकेश अंबानी फॉरेन पॉलिसी की शीर्ष '100 वैश्विक चिंतक' सूची में शामिल

Mukesh Ambani joins the list of Top 100 Global Thinkers in Foreign Policy - Mumbai News in Hindi

मुंबई ।फॉरेन पॉलिसी पत्रिका ने रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी को 'शीर्ष 100 वैश्विक चिंतक' की 2019 की वार्षिक सूची में शामिल किया है। पत्रिका के अनुसार, 2018 में एशिया के सबसे अमीर आदमी के रूप में जैक मा को विस्थापित करने वाले अंबानी को दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र में स्मार्टफोन इंटरनेट क्रांति में तेजी लाने का श्रेय दिया जाता है।

पत्रिका ने अपनी वेबसाइट पर कहा, "44.3 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ मुकेश अंबानी 2018 में जैक मा को पछाड़कर एशिया के सबसे अमीर आदमी बन गए थे। अंबानी की कमाई तेल, गैस और खुदरा क्षेत्रों में उनके कारोबार से होती है, लेकिन अपनी नई दूरसंचार कंपनी जियो के माध्यम से वे भारत पर सबसे बड़ा प्रभाव डालने जा रहे हैं।"

वेबसाइट पर आगे कहा गया, "जियो के लांच के बाद पहले छह महीनों के लिए सेलुलर डेटा और वॉयस मुफ्त देकर अंबानी दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र में 10 करोड़ से ज्यादा लोगों को स्मार्टफोन इंटरनेट क्रांति से जोड़ चुके हैं। अंबानी की योजना का अगला चरण डिजिटल हवाई तरंगों का उपयोग करते हुए कंटेट और लाइफस्टाइल उत्पाद बेचना है और आखिरकार गूगल और फेसबुक से प्रतिस्पर्धा करना है।" इस सूची में शामिल अन्य प्रमुख हस्तियों में अलीबाबा के सह-संस्थापक और कार्यकारी अध्यक्ष जैक मा, अंतर्राष्ट्रीय मुद्राकोष के प्रबंध निदेशक क्रिस्टीन लेगार्ड, यूरोपीय प्रतिस्पर्धा आयुक्त मार्ग्रेथ वेस्टेगर और लेखक और टीवी होस्ट फरीद जकारिया शामिल हैं।
-आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Mukesh Ambani joins the list of Top 100 Global Thinkers in Foreign Policy
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: mukesh ambani, foreign policy, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, mumbai news, mumbai news in hindi, real time mumbai city news, real time news, mumbai news khas khabar, mumbai news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved