• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

Maharashtra : कांग्रेस विधायक नाना पटोले ने संभाला स्पीकर का पदभार

Maharashtra: Nana Patole to be elected unopposed, BJP will not contest assembly speaker post elections - Mumbai News in Hindi

मुंबई। कांग्रेस के विधायक नाना पटोले (Nana Patole) को महाराष्ट्र विधानसभा का अध्यक्ष चुन लिया गया है। बता दें कि महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने अपने स्पीकर कैंडिडेट का नाम वापस ले लिया है, भाजपा ने इस पद के लिए किसान कठोरे ( Kisan Katore) का नाम प्रस्तावित किया था लेकिन बाद में इसे वापस ले लिया गय। सबह साढ़े दस बजे नामांकन वापस लेने का वक्त तय था। भाजपा ने कहा कि अन्य पार्टियों के अनुरोध को देखते हुए स्पीकर चुनाव निर्विरोध कराए जाने का फैसला किया गया। इसके लिए सभी दलों की एक बैठक हुई जिसमें यह फैसला हुआ।


Update

- देवेंद्र फडणवीस ने कहा, “हमने विधानसभा स्पीकर के पद के लिए किशन कठोरे को नामित किया था, लेकिन सर्वदलीय बैठक में, अन्य दलों ने हमसे अनुरोध किया और यह परंपरा रही है कि स्पीकर को निर्विरोध नियुक्त किया जाता है, इसलिए हमने अनुरोध स्वीकार कर लिया।

- नाना पटोले के अध्यक्ष चुने जाने के बाद महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा, “नाना पटोले भी एक किसान परिवार से आए हैं और मुझे पूरा विश्वास है कि वह सभी को न्याय दिलाएंगे।”
- कांग्रेस नेता नाना पटोले ने महाराष्ट्र विधानसभा स्पीकर के रूप में पदभार संभाल लिया है। नाना पटोले निर्विरोध विधानसभा के अध्यक्ष चुने गए हैं।

- BJP ने अपने नेता किशन कथोरे का नामांकन,वापस ले लिया था।

- महाराष्ट्र में अब विधानसभा स्पीकर पद का चुनाव नहीं होगा। सभी पार्टियों की मीटिंग में कांग्रेस नेता नाना पटोले को निर्विरोध विधानसभा अध्यक्ष चुन लिया गया है। BJP ने अपने नेता किशन कथोरे का नामांकन,वापस ले लिया है।

- प्रोटेम स्पीकर दिलीप वाल्से पाटिल ने आज विधानसभा अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए सभी पार्टियों के नेताओं को महाराष्ट्रा विधानसभा की बैठक के लिए बुलाया है।


- सदन में आज विधानसभा अध्यक्ष पद का चुनाव किया जाएगा। इस पद की रेस में महाराष्ट्र के नव निर्मित महाविकास अघाड़ी की तरफ से कांग्रेस नेता नाना पटोले और बीजेपी नेता किशन कथोरे ने अपना-अपना नामांकन दाखिल किया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Maharashtra: Nana Patole to be elected unopposed, BJP will not contest assembly speaker post elections
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: nana patole, maharashtra legislative assembly, elected president, opposition election, bharatiya janata party, candidate back, kisan kathore, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, mumbai news, mumbai news in hindi, real time mumbai city news, real time news, mumbai news khas khabar, mumbai news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved