• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

महाराष्ट्र संकट : सतर्क भाजपा 'वेट एंड वॉच' मोड में

Maharashtra crisis: Vigilant BJP in wait and watch mode - Mumbai News in Hindi

मुंबई । देश में जारी महाराष्ट्र का राजनीतिक संकट अभी थमने का नाम नहीं ले रहा है। वहीं इस बीच विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कहा कि वह राजनीतिक घटनाक्रम पर बारीकी से नजर रख रही है और 'वेट एंड वॉच' मोड में है। वरिष्ठ नेता सुधीर मुनगंतीवार ने कहा कि यह मुद्दा सोमवार रात भाजपा की राज्य कोर कमेटी की बैठक में उठा, जब यहां पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने सभी पहलुओं पर विस्तार से चर्चा की।

मुनगंतीवार ने पार्टी के रुख को दोहराते हुए कहा, "अभी तक हमें इस मामले में किसी से कोई प्रस्ताव नहीं मिला है। जब भी यह प्राप्त होगा, हम इस पर विचार करेंगे और जरूरत पड़ने पर एक और कोर कमेटी की बैठक बुलाएंगे।"

उन्होंने कहा कि शिवसेना-राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी-कांग्रेस की एमवीए सरकार को विचार-मंथन करना चाहिए और यह तय करना चाहिए कि उसके पास बहुमत है या अब अल्पसंख्यक शासन में सिमट गया है।

बागियों और भाजपा की दलीलों को खारिज करते हुए, शिवसेना नेता अनिल देसाई ने कहा कि 'कम से कम 20 विधायक' मूल पार्टी (शिवसेना) के संपर्क में हैं और उन्होंने विधायिका की कार्यवाही के दौरान एमवीए को पूर्ण समर्थन का आश्वासन दिया है।

बागी समूह के प्रवक्ता दीपक केसरकर ने शिवसेना के दावों को खारिज कर दिया और उन्हें झूठ और भ्रामक करार दिया, जिसका उद्देश्य वर्तमान में गुवाहाटी में अपने गुट के साथ डेरा डाले हुए मंत्री एकनाथ शिंदे के समर्थकों को बदनाम करना है।

केसरकर ने तीखे स्वर में कहा, "अगर उन्हें इतना भरोसा है कि ये 20 विधायक उनके पक्ष में हैं, तो वे उन्हें वापस मुंबई क्यों नहीं बुलाते.. उन्हें क्या रोक रहा है? वे (शिवसेना) केवल झूठे और भ्रामक बयान दे रहे हैं।"

शिंदे गुट ने शिवसेना के 39 विधायकों और 11 निर्दलीय या छोटे दलों के समर्थन का दावा किया है और संकेत दिया है कि वे जल्द ही भाजपा के नेतृत्व वाली नई सरकार का समर्थन करने के लिए तैयार हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Maharashtra crisis: Vigilant BJP in wait and watch mode
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: maharashtra crisis, bjp, wait and watch, vigilant bjp in wait and watch mode, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, mumbai news, mumbai news in hindi, real time mumbai city news, real time news, mumbai news khas khabar, mumbai news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2023 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved