• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

महाराष्ट्र में हाई अलर्ट, बिना चर्चा के बजट पास, सत्र बीच में ही खत्म

High alert in Maharashtra, budget pass without discussion, session ends in middle - Mumbai News in Hindi

मुंबई। सीमा पर भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ता जा रहा है। ऐसे में सरकार और विपक्षी दल भी साथ आ रहे हैं। इसी कड़ी में महाराष्ट्र का बजट सत्र बीच में ही खत्म कर दिया गया और बजट बिना किसी चर्चा के पास कर दिया गया। वहीं, इंटेलिजेंस इनपुट्स के बाद शहर के 12 मेट्रो स्टेशन पर हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है।


सत्र 2 मार्च तक चलना था
तनावपूर्ण हालात में मुंबई पर किसी भी तरह के संभावित खतरे को देखते हुए यह फैसला किया गया। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने विपक्षी दलों और पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक में बजट सत्र को पहले खत्म करने का प्रस्ताव पेश किया था। सत्र 25 फरवरी को शुरू किया गया था और 2 मार्च तक चलना था।


बिना बहस पास बजट
राज्य के वित्त मंत्री सुधीर मुंगतीवार ने बुधवार को 2019-20 का एक अंतरिम बजट पेश किया था जिसमें 19,784 करोड़ रुपये के अनुमानित राजस्व घाटे का अनुमान व्यक्त किया गया था और कृषि ऋण माफी के लिए विशेष कोष का प्रावधान किया गया था।


विपक्ष के नेता राधाकृष्ण विखे पाटिल और एनसीपी सदस्य अजीत पवार और जयंत पाटिल ने कहा कि वे अंतरिम बजटीय प्रावधानों पर अपने भाषणों को सदन के पटल पर रख रहे हैं। विनियोग विधेयक और लेखानुदान को बिना किसी बहस के सर्वसम्मति से पास कर दिया गया। नियंत्रक और महालेखा परीक्षक (कैग) और लोक लेखा समिति (पीएसी) की रिपोर्ट को भी सदन के पटन पर रखा गया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-High alert in Maharashtra, budget pass without discussion, session ends in middle
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: high alert in maharashtra, budget pass without discussion, session ends in middle, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, mumbai news, mumbai news in hindi, real time mumbai city news, real time news, mumbai news khas khabar, mumbai news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved