• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

अमेरिका-ईरान के बीच तनाव से सोना नई ऊंचाइयों पर पहुंचा

मुंबई। अमेरिका और ईरान के बीच फिर फौजी तनाव गहराने से अंतर्राष्ट्रीय बाजार में बुलियन और क्रूड के दाम में आए उछाल के बाद भारतीय वायदा बाजार एमसीएक्स पर भी बुधवार को सोना-चांदी और कच्चे तेल के वायदा सौदों में जोरदार तेजी आई। घरेलू वायदा बाजार में सोने का भाव एक बार फिर नई ऊंचाई पर चला गया है जबकि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में तकरीबन सात साल के ऊंचे स्तर पर बना हुआ है।

भारत का सबसे बड़ा वायदा बाजार मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज यानी एमसीएक्स पर सोने के फरवरी एक्सपायरी अनुबंध में बुधवार को सुबह 9.30 बजे 530 रुपये यानी 1.30 फीसदी की तेजी के साथ 41,193 रुपये प्रति 10 ग्राम पर कारोबार चल रहा था जबकि इससे पहले सोने का भाव 40,946 रुपये पर खुला और 41,278 रुपये प्रति 10 ग्राम तक उछला।

एमसीएक्स पर चांदी के मार्च अनुबंध में पिछले सत्र से 550 रुपये यानी 1.15 फीसदी की तेजी के साथ 48,661 रुपये प्रति किलो पर कारोबार चल रहा था। वहीं, कच्चे तेल के जनवरी अनुबंध में एमसीएक्स पर पिछले सत्र से 78 रुपये यानी 1.74 फीसदी की तेजी के साथ 4,572 रुपये प्रति बैरल पर कारोबार चल रहा था।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Gold soars to highest price since 2013 as US and Iran escalate threats
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: gold highest price, us, iran, silver highest, america, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, mumbai news, mumbai news in hindi, real time mumbai city news, real time news, mumbai news khas khabar, mumbai news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved