• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

Let Me Say It Now : शीना बोरा हत्या मामले में पूर्व पुलिस कमिश्नर राकेश मारिया ने किए ये अहम खुलासे

मुंबई। यहां के पूर्व पुलिस कमिश्नर राकेश मारिया ने अपनी नई किताब लेट मी से इट नाउ (Let Me Say It Now) में चर्चित शीना बोरा हत्या मामले के बारे में कुछ सनसनीखेज खुलासे किए हैं। किताब में हुए खुलासों में महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस के साथ मारिया के एसएमएस का आदान-प्रदान शामिल है। साथ ही मामले की जांच और प्रमुख व्यक्तियों की भूमिका से उनके अचानक हटने वाली परिस्थितियों का भी जिक्र किया गया है।

मार्च 1993 के मुंबई सीरियल धमाकों और 26/11 के मुंबई आतंकी हमलों जैसे बड़े मामलों को देखने वाले 63 वर्षीय हाईप्रोफाइल भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) अधिकारी मारिया ने शीना बोरा हत्या मामले की व्यक्तिगत रूप से जांच की थी। लेकिन जांच के दौरान ही उन्हें स्थानांतरित कर दिया गया था। फड़णवीस को एक एसएमएस में मारिया ने इस बात पर नाराजगी व्यक्त की कि कैसे उन्हें और उनकी टीम को जांच के बीच में ही पदोन्नत करते हुए तबादला कर दिया गया।

उन्होंने कहा कि उन्हें ऐसे समय पर स्थानांतरित किया गया जब पीटर मुखर्जी की भूमिका और वित्तीय लेनदेन में समानांतर रूप से जांच की जा रही थी। उन्होंने कहा कि हालांकि पीटर मुखर्जी की भूमिका को सामने लाने और फिर उसे गिरफ्तार करने में सीबीआई को 90 दिन लग गए। मारिया ने इसे उनके व मुंबई पुलिस टीम के लिए अनुचित और अन्यायपूर्ण करार दिया। अपनी किताब में मारिया ने अपने दो शीर्ष सहयोगियों देवेन भारती (अब अतिरिक्त डीजीपी, एटीएस) और अहमद जावेद (अब सऊदी अरब में भारतीय राजदूत) के बारे में भी जिक्र किया है।

जब शीना बोरा मामले में मारिया खार पुलिस स्टेशन में मुखर्जी से पूछताछ कर रहे थे तो मुखर्जी ने उन्हें बताया कि उन्होंने देवेन (तत्कालीन संयुक्त पुलिस आयुक्त कानून एवं व्यवस्था) को पहले से ही बता रखा है। इस जवाब ने पूरी जांच टीम को चौंका दिया। मुखर्जी के रहस्योद्घाटन पर मारिया खुद भी हिल गए थे। जब मारिया ने इस मुद्दे पर भारती से बात करनी चाही तो अगली सुबह (आठ सितंबर 2015) को मारिया का तबादला हो चुका था।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Former Mumbai Police Commissioner Rakesh Maria has made startling revelations in Sheena Bora murder case
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: former mumbai police commissioner rakesh maria, startling revelations, sheena bora murder case, rakesh maria, peter mukerjea, sheena bora, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, mumbai news, mumbai news in hindi, real time mumbai city news, real time news, mumbai news khas khabar, mumbai news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved