• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

विशेषज्ञ, राजनेताओं ने डॉन दाऊद एंड कंपनी के लिए एनआईए के ईनाम की आलोचना की

Experts, politicos jeer NIA measly bounty for don Dawood & Co. - Mumbai News in Hindi

मुंबई । राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने हाल ही में भगोड़े माफिया डॉन दाऊद इब्राहिम कासकर और उसके करीबी विश्वासपात्र छोटा शकील और तीन अन्य कुख्यात गैंगस्टर के लिए कुल 90 लाख रुपये के इनाम की घोषणा की है।

इनाम इस प्रकार है। 'डी-कंपनी के प्रमुख' दाऊद इब्राहिम कास्कर के लिए 25 लाख रुपये, उसके नंबर 2 शकील शेख उर्फ छोटा शकील के लिए 20 लाख रुपये, साथ ही अनीस इब्राहिम कास्कर, जावेल पटेल उर्फ जावेद चिकना इब्राहिम मुश्ताक अब्दुल रज्जाक मेमन उर्फ टाइगर मेमन के लिए 15-15 लाख का इनाम रखा गया है।

एनआईए ने कहा कि वे आतंकवादी गतिविधि और फर्जी भारतीय करेंसी के अलावा लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी), जैश-ए-मोहम्मद (जेएम) और अल-कायदा (एक्यू) जैसे अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी संगठनों के साथ सक्रिय सहयोग में काम करते हैं, और आश्वासन दिया कि मुखबिर की पहचान गोपनीय रखी जाएगी।

इस उद्घोषणा का मुंबई में बमुश्किल ही स्वागत किया गया था। विशेषज्ञों, राजनेताओं और आम लोगों ने इसे मजाक बताया, कुछ लोगों ने इसकी तुलना छह महीने बाद खेले जाने वाले 'अप्रैल फूल जोक' के रूप में की।

शिवसेना की प्रवक्ता डॉ. मनीषा कायंडे ने इसे महंगाई, बेरोजगारी और अन्य ज्वलंत समस्याओं से जूझ रही जनता के साथ किया गया एक 'क्रूर मजाक' करार दिया।

इस कदम की आलोचना करते हुए, कांग्रेस के राज्य महासचिव सचिन सावंत ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी इस मुद्दे पर यूपीए सरकार की आलोचना करते रहे और यहां तक कि ओसामा बिन लादेन को खत्म करने के लिए इस्तेमाल किए गए यूएस-मॉडल का पालन करने के अपने विचारों का भी दावा किया।

उन्होंने कहा, "क्या यह मोदी शासन का एक और 'मास्टर स्ट्रोक' है? मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से उनके जन्मदिन समारोह (दिसंबर 2015) के दौरान क्यों नहीं पूछा। बेहतर है, इसके बारे में भाजपा मंत्री गिरीश महाजन से पूछा जाए, जिन्होंने दाऊद के वंशज की शादी (मई 2017)में भाग लिया था।"

एक पूर्व पुलिस अधिकारी ने कहा कि कास्कर भाई-बहनों में से एक, इकबाल इब्राहिम कास्कर, जिसे 2017 में ठाणे पुलिस ने गिरफ्तार किया था और अभी भी हिरासत में है, ने पाकिस्तान में अपने भाई (दाऊद) और डी-कंपनी के अन्य सदस्यों के ठिकाने का खुलासा किया था। और वे उस देश की एजेंसियों की निगरानी में कैसे हैं।

इकबाल के खुलासे के अनुसार, दाऊद अपने इकलौते बेटे मोइन नवाज द्वारा पारिवारिक व्यवसाय साम्राज्य में शामिल होने के खिलाफ निर्णय लेने और 'मौलाना' (मौलवी-सह-धार्मिक उपदेशक) बनने के बाद अवसाद की स्थिति में था, (आईएएनएस - 25-11-2017), और बाद में, छोटा शकील के बेटे मुबाशीर ने भी 'हाफिज-ए-कुरान' के रूप में योग्यता प्राप्त की और एक मुस्लिम उपदेशक बन गया। (आईएएनएस - 26-08-2018)।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Experts, politicos jeer NIA measly bounty for don Dawood & Co.
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: dawood ibrahim, nia, experts, politicos jeer nia measly bounty for don dawood and co, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, mumbai news, mumbai news in hindi, real time mumbai city news, real time news, mumbai news khas khabar, mumbai news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved