• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

यस बैंक के संस्थापक राणा कपूर ने 4300 करोड़ रुपए की ब्लैक मनी को किया सफेद : ED

मुंबई। यस बैंक के संस्थापक राणा कपूर की हिरासत की मांग करते हुए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अपनी दलील में बताया कि प्रथम दृष्टया जांच में जो बात सामने आई है, उसके अनुसार 4300 करोड़ रुपए का काला धन अर्जित करके उसका शोधन करने में कपूर शामिल हैं। सूत्रों ने बताया कि कपूर और अन्य आरोपियों ने काला धन लेकर उसे सफेद घोषित करने के लिए छिपाकर रखा और ईडी के जासूसों द्वारा धन की इस हेराफेरी की जांच जारी है, जिसके लिए हिरासत में कपूर की पूछताछ की आवश्यकता है।

अवकाशकालीन अदालत के न्यायाधीश एस. आर. सालुंखे ने कपूर को 11 मार्च तक के लिए तीन दिनों की ईडी की हिरासत में भेज दिया है। कपूर के परिवार के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी करने के बाद ईडी ने रविवार को कपूर की बेटी रोशनी कपूर को लंदन के लिए उड़ान भरने से रोक दिया।

ईडी ने कहा कि कपूर की तीन बेटियों द्वारा संचालित डूइट अर्बन वेंचर्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड को कथित तौर पर 600 करोड़ रुपए का कर्ज भी दीवान हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड (डीएचएफएल) के पास कम परिसंपत्ति बंधक रखने पर दिया गया। सूत्रों के अनुसार, ईडी की एक अन्य जांच के दौरान मामला प्रकाश में आया, जब पाया गया कि यस बैंक ने अप्रैल-जून 2018 के दौरान 3,700 करोड़ रुपए मूल्य के ऋणपत्र बेचा था।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-ED says, Yes Bank founder Rana Kapoor laundered 4300 crore rs. black money
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ed, yes bank, founder rana kapoor, laundered 4300 crore rs, black money, rana kapoor, dhfl, enforcement directorate, prevention of money laundering act, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, mumbai news, mumbai news in hindi, real time mumbai city news, real time news, mumbai news khas khabar, mumbai news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved