• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई से पहले ईडी ने शिवसेना सांसद संजय राउत पर धावा बोला

ED attacks Shiv Sena MP Sanjay Raut ahead of Supreme Court hearing - Mumbai News in Hindi

मुंबई । सुप्रीम कोर्ट में विधायकों की अयोग्यता के मुद्दे पर सुनवाई से एक दिन पहले प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रविवार को यहां शिवसेना सांसद संजय राउत पर धावा बोल दिया। ईडी की एक टीम पुलिस और केंद्रीय सुरक्षा एजेंसी के साथ पात्रा चॉल भूमि घोटाला मामले की जांच के तहत राउत के भांडुप स्थित आवास पर पहुंची।

राउत ने ट्वीट किया : "शिवसेना जिंदाबाद। लड़ते रहेंगे।" उनके सैकड़ों समर्थकों ने उनके घर के बाहर धरना दिया।

ईडी पहले भी राउत और उनकी पत्नी वर्षा राउत के बयान दर्ज कर चुकी है।

इससे पहले ईडी ने राउत के सहयोगी प्रवीण राउत से जुड़ी नौ करोड़ रुपये की संपत्ति के अलावा उनकी पत्नी वर्षा की करीब दो करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की थी।

शिवसेना नेता राउत (60) चार बार के सांसद और शिवसेना के संसदीय दल के नेता हैं। उनके खिलाफ धन शोधन निवारण अधिनियम के तहत 1,034 करोड़ रुपये का मामला दर्ज किया गया है।

शिवसेना मुंबई दक्षिण के सांसद अरविंद सावंत ने ईडी की कार्रवाई को 'राजनीतिक मकसद से किया गया प्रतिशोध का कार्य' करार दिया।

उन्होंने यह भी कहा कि राउत और उनकी पत्नी दोनों ईडी के सामने पेश हुए थे और उनके बयान दर्ज कर लिए गए हैं।

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता अतुल लोंधे ने छापेमारी की निंदा की और कहा कि अब सभी केंद्रीय एजेंसियां राजनेताओं और विरोधियों को परेशान करने के लिए सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के 'राजनीतिक उपकरण' बन गई हैं।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता प्रतिपक्ष अजीत पवार ने यह कहते हुए टिप्पणी करने से इनकार कर दिया कि उन्हें राउत के खिलाफ ईडी की कार्रवाई का पूरा विवरण नहीं मिला है।

भाजपा के किरीट सोमैया, राम कदम और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे समूह के विधायकों ने शिवसेना नेता पर ईडी की कार्रवाई का स्वागत किया।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-ED attacks Shiv Sena MP Sanjay Raut ahead of Supreme Court hearing
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ed, shiv sena mp sanjay raut, sanjay raut, ed attacks shiv sena mp sanjay raut ahead of supreme court hearing, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, mumbai news, mumbai news in hindi, real time mumbai city news, real time news, mumbai news khas khabar, mumbai news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2023 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved