• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

'अंडरवर्ल्ड के साथ हैं महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक के संबंध', ईडी ने जमीन सौदे के मामले में किया है गिरफ्तार

ED arrested Nawab Malik, has links with underworld - Mumbai News in Hindi

मुंबई। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को दावा किया कि उसने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम और अन्य से जुड़े एक पीएमएलए मामले में महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक को गिरफ्तार किया है। ईडी के उच्च पदस्थ सूत्रों ने कहा कि अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम और अन्य से जुड़े पीएमएलए मामले में मनी ट्रेल पाया गया है। ईडी के सूत्रों ने यह भी दावा किया है कि उन्हें कुछ रियल एस्टेट परियोजनाओं में नवाब मलिक के बेनामी निवेश का विवरण मिला है। ईडी ने कहा कि वह इन आधारों पर मलिक की हिरासत की मांग करेगा।

मलिक को कथित तौर पर दाऊद के भाई इकबाल कासकर के बयान के आधार पर तलब किया गया था। सूत्रों ने कहा कि कासकर के बयान में कुछ भूमि सौदों का जिक्र है, जिसके परिणामस्वरूप उन्हें समन जारी किया गया था।

ईडी ने शुक्रवार को दाऊद के भाई इकबाल कासकर को गिरफ्तार किया था। कासकर 24 फरवरी तक ईडी की हिरासत में है।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक को कथित संदेहात्मक भूमि सौदा मामले में करीब 8 घंटे तक पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया।

यह कदम सत्तारूढ़ महा विकास अघाड़ी (एमवीए) के लिए एक बड़े झटके के रूप में सामने आया है, क्योंकि मलिक इस तरह से गिरफ्तार होने वाले पहले कैबिनेट मंत्री हैं, जिसके बाद राजनीतिक हलकों में चर्चाएं शुरू हो गई हैं।

गिरफ्तारी के बाद दोपहर को मलिक को ईडी द्वारा सर जे. जे. अस्पताल में मेडिकल जांच के लिए लेकर जाया गया।

ईडी की एक टीम सुबह करीब पांच बजे मलिक के घर गई थी और कुर्ला जमीन सौदे में कथित तौर पर माफिया के दागी होने के मामले में उन्हें पूछताछ के लिए ले गई थी।

ईडी ने गिरफ्तारी के लिए सीआईएसएफ और मुंबई पुलिस की सुरक्षा टीमों की सहायता ली, क्योंकि बड़ी संख्या में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सुबह से एजेंसी के कार्यालय के बाहर शोर-शराबा किया।

पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख को ईडी द्वारा 2 नवंबर, 2021 को कथित भ्रष्टाचार और मनी-लॉन्ड्रिंग मामलों में गिरफ्तार किए जाने के बाद मलिक पहले मौजूदा मंत्री और राकांपा के दूसरे ऐसे वरिष्ठ नेता बन गए हैं, जिन्हें केंद्रीय एजेंसी ने गंभीर आरोपों के साथ गिरफ्तार किया है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-ED arrested Nawab Malik, has links with underworld
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: enforcement directorate, nawab malik, arrested, has links with the underworld, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, mumbai news, mumbai news in hindi, real time mumbai city news, real time news, mumbai news khas khabar, mumbai news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved