• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मुंबई पुलिस ने गुजरात में ड्रग्स फैक्ट्री का किया भंडाफोड़, 1,026 करोड़ की ड्रग्स जब्त

Drugs factory busted by Mumbai Police in Gujarat - Mumbai News in Hindi

मुंबई । मुंबई पुलिस ने 10 दिनों में एक और बड़ी सफलता हासिल करते हुए दक्षिण गुजरात के अंकलेश्वर में एक ड्रग फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है और 1,026 करोड़ रुपये की ड्रग्स जब्त की हैं। साथ ही एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। अब तक, मामले में कुल बरामदगी - 29 मार्च को मुंबई के गोवंडी उपनगर, ठाणे में अंबरनाथ और पालघर में नालासोपारा के अलावा गुजरात के अंकलेश्वर में कई छापे के साथ जांच शुरू की गई थी - 2,435 करोड़ रुपये तक पहुंच गई है।

एक अधिकारी ने कहा कि 13 अगस्त को ताजा कार्रवाई में, वर्ली यूनिट की एंटी नारकोटिक्स सेल ने 513 किलोग्राम मेफ्रेडोन, साथ ही 812 812 किलोग्राम सफेद पाउडर और 397 किलोग्राम रसायन जब्त किए, जो मादक दवाओं को तैयार करने के लिए इस्तेमाल किया गया।

छापेमारी फैक्ट्री अंकलेश्वर के पनोली में जीआईडीसी परिसर में स्थित है और नवीनतम कार्रवाई गुजरात की सीमा से लगे पालघर जिले के नालासोपारा शहर से 1,403 करोड़ रुपये की पिछली बड़ी ड्रग्स बरामद के बमुश्किल 10 दिन बाद हुई।

इस मामले में अब तक सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिनमें एक महिला और दो योग्य रसायनज्ञ शामिल हैं, जिन्होंने कथित तौर पर ड्रग्स के निर्माण के लिए विभिन्न रसायनों का मिश्रण तैयार किया था।

इससे पहले 4 अगस्त को, एएनसी ने नालासोपारा से दो आपूर्तिकर्ताओं सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया था और 1403.50 करोड़ रुपये मूल्य का 702 किलोग्राम मेफ्रेडोन जब्त किया था।

इससे पहले 29 मार्च को, एएनसी ने उत्तर-पूर्वी मुंबई के गोवंडी से एक महिला सहित तीन ड्रग तस्करों को गिरफ्तार किया था और अंबरनाथ शहर में एक परिसर में छापा मारा था, जिसमें 4.50 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य के 3 किलोग्राम मेफ्रेडोन की वसूली की गई थी।

इन छह आरोपियों से निरंतर पूछताछ ने एएनसी को और अधिक हिरासत में लेने और अंकलेश्वर में स्वतंत्रता दिवस से पहले बड़ी कार्रवाई करने का नेतृत्व किया, जहां शनिवार को बड़ी मात्रा में बरामदी की गई थी।

एएनसी ने कहा कि महिला सहित ड्रग तस्कर फिलहाल पुलिस या न्यायिक हिरासत में हैं और आगे की जांच जारी है।

सबसे बड़े नशीले पदार्थों की आपूर्ति रैकेट को भंडाफोड़ करने तोड़ने वाली टीमों में इंस्पेक्टर संदीप काले, एसीपी सावलाराम अगवले, डीसीपी दत्ता नलवाडे, अतिरिक्त पुलिस आयुक्त वीरेश प्रभु, संयुक्त पुलिस आयुक्त सुहास वारके और पुलिस आयुक्त विवेक फनसालकर, एएनसी वर्ली इकाई की फील्ड टीमों के साथ शामिल थे।

एएनसी ने कहा कि महिला आरोपियों ने अन्य पेडलर्स के साथ अपनी पहचान गुप्त रखी, सोशल मीडिया पर क्लाइंट्स की तलाश की और मुंबई और उसके आसपास के इलाकों में उन्हें ड्रग्स की आपूर्ति की।

आगे की जांच ड्रग्स के स्रोत, अन्य छिपे हुए खिलाड़ियों और नशीले पदार्थों के माफिया के साथ उनके संबंधों का पता लगाने पर केंद्रित है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Drugs factory busted by Mumbai Police in Gujarat
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: drugs factory, mumbai police, gujarat, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, mumbai news, mumbai news in hindi, real time mumbai city news, real time news, mumbai news khas khabar, mumbai news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved