• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

मुंबई अग्निकांड के बाद जागा BMC, 200 अवैध निर्माण ध्वस्त, 3 नई FIR दर्ज

मुंबई। मुंबई के एक पब में भीषण आग की घटना के एक दिन बाद बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) प्रशासन और पुलिस हरकत में आई। शनिवार को कमला मिल क्षेत्र और उसके आसपास के अवैध निर्माणों पर बीएमसी की गाज गिरी। बीएमसी ने शनिवार को अवैध निर्माणों पर कार्रवाई करते हुए करीब 200 अवैध निर्माणों को ध्वस्त किया। जिनमें स्मॉश एंटरटेनमेंट के साथ कई पब और रेस्तरां भी शामिल हैं। बीएमसी का अतिक्रमण हटाओ अभियान शनिवार सुबह शुरु होकर देर शाम खत्म हुआ। अवैध निर्माणों पर रविवार को भी बीएमसी की कार्रवाई जारी रहेगी। वहीं, मुंबई पुलिस ने शनिवार को विभिन्न पब मालिकों के खिलाफ तीन नई प्राथमिकियां दर्ज की और कमला मिल्स परिसर के पब हादसा मामले में फरार लोगों के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया। इस अग्निकांड में 14 लोगों की मौत हो गई थी और 55 अन्य घायल हो गए थे।

इस मामले में शनिवार को पुलिस ने कई जगहों पर कार्रवाई की। बीएमसी तोड़ू दस्तों ने यहां के कई होटलों, रेस्त्रां, पबों, भोजनालयों व अन्य जगहों पर अवैध निर्माणों को ढहाने का काम किया। कमला मिल्स कम्पाउंड और पास के रघुवंशी मिल्स व फोनिक्स मिल्स परिसर के साथ शहर के अन्य जगहों में काफी संख्या में अवैध निर्माणों पर कार्रवाई की गई। इसके अलावा बीएमसी ने चाइना गार्डन, रिवाइवल रेस्तरां, हीरा पन्ना मॉल, स्काई व्यू कैफे, सोशल इन और अन्य स्थानों पर भी कार्रवाई की, जहां खासकर सप्ताहांत में काफी भीड़ इकट्ठा होती है। कार्रवाई के दौरान दक्षिणी मुंबई में पुलिस मुख्यालय के ठीक सामने स्थित मशहूर जाफरान होटल के बड़े हिस्से को भी गिरा दिया गया।

नाम न बताने की शर्त पर बीएमसी के एक अधिकारी ने बताया कि शनिवार को पूरे मुंबई में 200 जगहों पर कार्रवाई की गई, जिनमें बड़ी संख्या में लोअर परेल-महालक्ष्मी क्षेत्र में कार्रवाई हुई। बीएमसी आयुक्त अजय मेहता ने लोअर परेल के आस-पास के इलाकों में कमला मिल्स परिसर व अन्य जगहों पर सभी होटलों, रेस्त्रां, बार, पबों, मॉलों की सुरक्षा जांच के लिए 25 टीमें पहले ही गठित कर दी थी।

तीन नई प्राथमिकी दर्ज, लुकआउट नोटिस जारी


मुंबई पुलिस ने 1एबभ पब के मालिकों हितेश संघवी, उसके भाई जिगर संघवी, साझेदार अभिजीत मनका और युग पाठक के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है। सेवानिवृत्त आईपीएस अधिकारी का बेटा युग पाठक द मोजोस बिस्ट्रो का सह मालिक है। महाराष्ट्र क्षेत्रीय नगर नियोजन अधिनियम(एमआरटीपी) के अंतर्गत बृहन्मुंबई नगर निगम(बीएमसी) की शिकायत के आधार पर, पुलिस ने कमला मिल्स के मालिक रमेश गोवानी और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है, जो अभी पकड़ से दूर हैं।

विपक्ष ने की सीबीआई जांच की मांग




ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Demolition drive in Mumbai: 200 illegal structures demolished in BMC crackdown after blaze
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: mumbai kamala mills fire, bmc, kamala mills fire case, monopolies and restrictive trade practices, mrtp, nm joshi marg police station, mumbai police, kamala mills fire tragedy, brihanmumbai municipal corporation, 200 illegal structures, mumbai congress president, sanjay nirupam, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, mumbai news, mumbai news in hindi, real time mumbai city news, real time news, mumbai news khas khabar, mumbai news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved