• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

केंद्रीय एजेंसियां 'डकैत' हैं, क्यों न उन्हें बंद कर दिया जाए - उद्धव ठाकरे

Central agencies are dacoits why not shut them down: Uddhav Thackeray - Mumbai News in Hindi

मुंबई । शिवसेना (यूबीटी) के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने गुरुवार को केंद्रीय जांच एजेंसियों को डकैत कहते हुए राजनीतिक विरोधियों को परेशान करने के लिए केंद्र से सुपारी लेने का आरोप लगाया।

नाराज ठाकरे कहा कि केंद्रीय एजेंसियां केंद्र के 'पालतू जानवरों' की तरह व्यवहार करती हैं। केंद्र सरकार से सुपारी लेकर वे राजनीतिक विरोधियों को निशाना बनाती हैं। इन्हें बंद कर दिया जाना चाहिए।

वह पार्टी सांसद संजय राउत का स्वागत करते हुए बोल रहे थे, जिन्हें प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा कथित धन शोधन मामले में गिरफ्तार किया। वह 101 दिन के जेल से ठाकरे के निजी आवास 'मातोश्री' में पहुंचे थे।

विशेष पीएमएलए कोर्ट के फैसले का जिक्र करते हुए, जिसमें ईडी द्वारा राउत की गिरफ्तारी को अवैध करार दिया गया था, ठाकरे ने कहा कि केंद्र सरकार अब भी उन्हें (राउत को) अन्य झूठे मामलों में फंसाने की कोशिश कर सकती है।

ठाकरे ने कहा कि अदालत का फैसला केंद्र और उन सभी (विद्रोहियों) के लिए एक चेतावनी है, जो चले गए। समय का पहिया बदलता रहता है, (उपमुख्यमंत्री) देवेंद्र फडणवीस को यह महसूस करना चाहिए कि समय बदलता है, कल यह उनके साथ भी हो सकता ।

शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख ने केंद्र पर प्रतिशोध की राजनीति करने का आरोप लगाया और जनता से इसके खिलाफ आवाज उठाने का आह्वान किया।

ठाकरे ने कहा, अगर केंद्र का कोई सिद्धांत होता, तो राउत की गिरफ्तारी कभी नहीं होती। पूरा देश सरकार के आचरण और केंद्रीय जांच निकायों के दुरुपयोग को देख रहा है।

इससे पहले उद्धव ने राउत का गर्मजोशी से स्वागत किया। उनकी पत्नी रश्मि ने आरती की उन्हें बधाई दी व तिलक लगाया, जबकि मुस्कुराते हुए आदित्य ठाकरे ने राउत को गले लगाया।

पार्टी के कई अन्य नेताओं ने मिठाई बांटी।

ठाकरे ने राउत को वास्तव में एक सच्चा दोस्त, जिस पर अंत तक भरोसा किया जा सकता है के रूप में वर्णित किया, जो कभी भी पीठ में छुरा नहीं घोंप सकता।

उन्होंने कहा कि तमाम दबावों और प्रताड़नाओं के बावजूद राउत न डरे और न ही भागे और पार्टी के साथ मजबूती से खड़े रहे।

बाद में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार से भी मुलाकात करने वाले राउत ने कहा कि कुछ दिनों के आराम के बाद वह महाराष्ट्र का दौरा करेंगे, पार्टी कार्यकतार्ओं और आम जनता से मिलकर उनकी शिकायतें सुनेंगे।

पार्टी की उपनेता सुषमा अंधारे सहित अन्य ने कहा, बाघ वापस आ गया है, राष्ट्रीय प्रवक्ता किशोर तिवारी ने कहा कि अब भाजपा डरी हुई है, और 2024 में यूपीए द्वारा भाजपा का सफाया होगा, कांग्रेस के भाई जगताप ने केंद्रीय एजेंसियों की आलोचना की। एनसीपी विधायक रोहित पवार (शरद पवार के पोते) ने कहा, बाघ वापस आ गया है।

गुरुवार की सुबह राउत ने स्वास्थ्य कारणों से राज्य से गुजर रही कांग्रेस की भारत जोड़ा यात्रा में शामिल होने में असमर्थता जताई।

पार्टी के एक नेता के अनुसार शिवसेना (यूबीटी) का एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल, जिसमें आदित्य ठाकरे और अन्य वरिष्ठ नेता शामिल हैं, शुक्रवार को राहुल गांधी के साथ मार्च करेंगे।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Central agencies are dacoits why not shut them down: Uddhav Thackeray
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: central agencies, uddhav thackeray, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, mumbai news, mumbai news in hindi, real time mumbai city news, real time news, mumbai news khas khabar, mumbai news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2023 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved