• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

महाराष्ट्र विधानसभा से भाजपा का वॉक आउट, फडणवीस ने कहा- प्रोटेम स्पीकर को बदलना असंवैधानिक

मुंबई। महाराष्ट्र विधानसभा में बहुमत परीक्षण से पहले भाजपा के विधायकों ने हंगामा किया। पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने पहला सवाल उद्धव ठाकरे के शपथ पर उठाते हुआ कहा कि मंत्रिमंडल का शपथ गलत तरीके से लिया गया। फडणवीस ने दूसरा सवाल पूछा कि अगर नया सत्र नहीं बुलाया गया है तो प्रोटेम स्पीकर को क्यों बदला गया है। अगर नया सत्र है तो इसकी शुरुआत वंदे मातरम से क्यों नहीं की गई है। तीसरा सवाल- अगर सरकार के पास बहुमत है तो गुप्त मतदान से बहुमत परीक्षण क्यों नहीं कराया जा रहा है।

इन सवालों पर प्रोटेम स्पीकर दिलीप वलसे पाटिल ने पहले सवाल पर कहा कि विधानसभा में सदन से जुड़े मसलों पर ही चर्चा की जाएगी। दूसरे सवाल के जवाब में प्रोटेम स्पीकर ने कहा कि मंत्रिमंडल को प्रोटेम स्पीकर बदलने का अधिकार होता है। मंत्रिमंडल ने अपनी सिफारिश राज्यपाल को भेज दी थी। राज्यपाल के आदेश के बाद प्रोटेम स्पीकर को बदला गया है, यह नया सत्र नहीं है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-BJP leader Devendra Fadnavis on Opposition MLAs walkout of state Assembly ahead of floor test
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: maharashtra govt, bjp leader devendra fadnavis, bjp mlas walkout, maharashtra state assembly, floor test, protem speaker dilip walse patil, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, mumbai news, mumbai news in hindi, real time mumbai city news, real time news, mumbai news khas khabar, mumbai news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved