• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

राहुल गांधी को गले लगाने के लिए गोमूत्र से आदित्य ठाकरे को स्नान कराएं

Bathe Aditya Thackeray with cow urine to hug Rahul Gandhi - Mumbai News in Hindi

मुंबई । सत्तारूढ़ गठबंधन बालासाहेबंची शिवसेना-भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने नांदेड़ में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मिलने और गले लगाने के लिए शिवसेना (यूबीटी) नेता आदित्य ठाकरे के 'शुद्धिकरण' की मांग की है। बीएसएस-बीजेपी के मंत्रियों और नेताओं ने कहा कि चूंकि आदित्य एक ऐसे गांधी से मिले थे जो स्वतंत्रवीर विनायक दामोदर सावरकर की आलोचना करते रहे हैं, इसलिए उन्हें 'गोमूत्र स्नान' किया जाना चाहिए।

बीएसएस के राज्य मंत्री दीपक केसरकर, प्रवक्ता शीतल म्हात्रे, भाजपा के केंद्रीय मंत्री रावसाहेब दानवे और अन्य पूर्व मंत्री ने भी ठाकरे जूनियर को 'गोमूत्र' से स्नान कराने की मांग की।

इसे 'बालासाहेब ठाकरे की हिंदुत्व विचारधारा की हार' करार देते हुए, दानवे ने तीखे ढंग से पूछा कि क्या आदित्य को यह एहसास नहीं था कि वह उन लोगों के साथ जा रहे हैं जो वीर सावरकर को गाली दे रहे हैं और दावा किया कि उन्हें बालासाहेब ठाकरे का आशीर्वाद नहीं मिलेगा।

केसरकर और म्हात्रे ने भी आदित्य को 'शुद्ध' करने और उन्हें गोमूत्र से साफ करने की मांग की क्योंकि वह गांधी के साथ आए थे, उन्हें गले लगाया था और पिछले सप्ताह यात्रा में भाग लिया था।

यह मामला तब बढ़ा जब मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे द्वारा बालासाहेब ठाकरे की 10वीं पुण्यतिथि की पूर्व संध्या पर उनके स्मारक पर जाना था, जिसे आज (17 नवंबर) मनाया जा रहा है।

मुख्यमंत्री के जाने के तुरंत बाद, कुछ स्थानीय सैनिक (यूबीटी) कथित तौर पर गए और साइट को 'शुद्ध' करने के लिए गोमूत्र छिड़का, जिससे बीएसएस नेता नाराज हो गए और गुरुवार को नए सिरे से बयानबाजी शुरू हो गई।

अरविंद सावंत, एमपी जैसे कुछ शिवसेना (यूबीटी) नेताओं ने कार्रवाई को सही ठहराने का प्रयास किया, यह संकेत देते हुए कि यह आवश्यक था क्योंकि 'गद्दार' (देशद्रोही) वहां गए थे।

शिंदे ने शिवाजी पार्क में बालासाहेब ठाकरे के स्मारक पर पहले से ही सम्मान देने का फैसला किया ताकि शिवसेना (यूबीटी) के नेताओं के साथ किसी भी संभावित टकराव से बचा जा सके।

पूर्व मुख्यमंत्री और सेना (यूबीटी) के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे, उनकी पत्नी रशिमी, आदित्य, परिवार के अन्य सदस्य, बड़ी संख्या में पार्टी के सांसद, विधायक, वरिष्ठ नेता और पूरे महाराष्ट्र के हजारों समर्थकों ने आज सुबह यहां श्रद्धांजलि अर्पित की।

बाद में, बालासाहेब ठाकरे के जीवन और समय पर एक प्रदर्शनी का उद्घाटन किया गया, जिसमें उनके तीखे लेखन, कार्टून, कैरिकेचर, तस्वीरें, अन्य शामिल थे, जिसका उद्घाटन उद्धव ठाकरे ने किया।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Bathe Aditya Thackeray with cow urine to hug Rahul Gandhi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: aditya thackeray, rahul gandhi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, mumbai news, mumbai news in hindi, real time mumbai city news, real time news, mumbai news khas khabar, mumbai news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2023 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved