• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अनिल देशमुख केस: सीबीआई ने वाजे से फिर की पूछताछ

Anil Deshmukh case: CBI interrogates Waje again - Mumbai News in Hindi

मुंबई। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने शुक्रवार को भी मुंबई पुलिस के अधिकारी सचिन वाजे से पूछताछ जारी रखी है। वाजे से यह पूछताछ राज्य के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी के सिलसिले में की जा रही है। जांच से जुड़े सीबीआई के एक सूत्र ने आईएएनएस को बताया, "एजेंसी के अधिकारी वाजे का बयान दर्ज कर रहे हैं, जो कि अभी एनआईए की कस्टडी में हैं।"

इससे पहले सीबीआई की टीम एनआईए कार्यालय पहुंची, जहां वाजे को रखा गया है। वाजे से सीबीआई ने गुरुवार को कई घंटों तक पूछताछ की थी। वाजे के अलावा, सीबीआई ने शहर के पूर्व पुलिस आयुक्त परम बीर सिंह का भी बयान दर्ज किया है, जिन्होंने 20 मार्च को एक लेटर बम लिखा था। इस पत्र में देशमुख पर संगीन आरोप लगाए गए थे। इसके अनुसार, देशमुख, वाजे और मुंबई पुलिस अधिकारियों को बार, होटल, रेस्तरां से 100 करोड़ रुपये मासिक उगाही करने के लिए कहते थे।

दोनों के अलावा, एजेंसी ने एसीपी संजय पाटिल और याचिकाकर्ता जयश्री पाटिल और राजू भुजबल का बयान भी दर्ज किया है।

सिंह ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को लिखे अपने पत्र में संजय पाटिल और भुजबल के नाम का जिक्र भी किया था।

सीबीआई ने मंगलवार रात को प्राथमिकी दर्ज की थी। मामले की जांच के लिए मंगलवार और बुधवार को एसपी स्तर के अधिकारियों के नेतृत्व वाली सीबीआई की दो टीमें मुंबई पहुंची थी।

बॉम्बे हाईकोर्ट ने सोमवार को सीबीआई को देशमुख के खिलाफ प्रारंभिक जांच करने का निर्देश दिया था। सत्तारूढ़ होने के तुरंत बाद, देशमुख अपने पद से हट गए।

सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को उच्च न्यायालय के आदेश को चुनौती देने वाली राज्य सरकार और देशमुख की याचिका को खारिज कर दिया था।

रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रमुख मुकेश अंबानी के आवास के बाहर विस्फोटक से लदी एसयूवी बरामद होने के मामले में एनआईए ने 13 मार्च को वाजे को गिरफ्तार किया था। बिजनेसमैन मनसुख हिरेन की रहस्यमयी मौत की भी जांच की जा रही है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Anil Deshmukh case: CBI interrogates Waje again
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: anil deshmukh case, cbi interrogates, sachin waje, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, mumbai news, mumbai news in hindi, real time mumbai city news, real time news, mumbai news khas khabar, mumbai news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved