• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बैंक से 71 करोड़ से अधिक की धोखाधड़ी के आरोप में 4 गिरफ्तार

4 arrested for fraud of more than 71 crores from bank - Mumbai News in Hindi

मुंबई। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पुणे के शिवाजी भोसले सहकारी बैंक लिमिटेड को छोटे निवेशकों द्वारा 71.78 करोड़ रुपये जमा करने के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया है। धोखाधड़ी भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) की नजर में 2019 में आया था। अनिल शिवाजीराव भोसले, सूर्यजी पांडुरंग जाधव, तानाजी दत्तू पडवाल और शैलेश भोसले को 6 मार्च को यरवदा जेल से आरोपियों को हिरासत में लेने के बाद गिरफ्तार किया गया था।

गिरफ्तारी ईडी के मुंबई जोनल ऑफिस-2 ने की। अनिल भोसले और उनके साथियों को पहले क्राइम ब्रांच, पुणे द्वारा गिरफ्तार किया गया था और येरवडा सेंट्रल जेल में न्यायिक हिरासत में रखा गया था।

केंद्रीय एजेंसी ने महाराष्ट्र पुलिस द्वारा चार और अन्य के खिलाफ दर्ज की गई प्रथम सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) के आधार पर मनी-लॉन्ड्रिंग की जांच शुरू की, जिसमें आरोप लगाया गया कि आरबीआई की टीम शिवाजीराव भोसले सहकारी बैंक के प्रधान कार्यालय में अपनी आवधिक यात्रा के दौरान लिमिटेड ने 26 अप्रैल, 2019 को बैंक के खातों के रिकॉर्ड या पुस्तकों में विभिन्न विसंगतियों को नोटिस किया।

ईडी ने कहा कि आगे आरबीआई के निर्देशानुसार, कैश रिकॉर्ड के सत्यापन के लिए बैंक के वैधानिक ऑडिटर के निर्देशानुसार, यह देखा गया कि 71.78 करोड़ रुपये की नकदी का प्रवेश बैंक के हेडऑफिस में उनकी कैश बुक में लंबित रखा गया था।

ईडी की जांच से पता चलता है कि अनिल शिवाजीराव भोसले, जो कि शिवाजीराव भोसले सहकारी बैंक के निदेशक थे, उन्होंने अपने पद का दुरुपयोग किया और सह-अभियुक्तों के साथ साजिश रची और व्यक्तिगत लाभ के लिए बैंक और उसकी शाखाओं से राशि छीनी।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-4 arrested for fraud of more than 71 crores from bank
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bank, fraud of more than 71 crores, charges, 4 arrested, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, mumbai news, mumbai news in hindi, real time mumbai city news, real time news, mumbai news khas khabar, mumbai news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved