• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

UP में आंधी-तूफान से 26 लोगों की मौत, मुंबई में बारिश ने ली 4 की जान

नई दिल्ली/ मुंबई। दिल्ली-एनसीआर सहित उत्तर प्रदेश और मुंबई में शनिवार शाम तेज आंधी-तूफान के साथ तेज बारिश हुई। उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में आए आंधी-तूफान और आकाशील बिजली गिरने से 26 लोगों की मौत हो गई है। वहीं इसमें 4 जानवरों की भी मौत हो गई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संबंधित जिला मजिस्ट्रेटों को प्रभावित लोगों को राहत प्रदान करने का निर्देश दिया है। आंधी-तूफान एवं आकाशीय बिजली गिरने से प्रदेश के 11 प्रभावित जिलों में 26 लोगों तथा चार पशुओं की मौत हुई है। इनमें जौनपुर तथा सुल्तानपुर में पांच-पांच, चन्दौली एवं बहराइच में तीन-तीन, मिर्जापुर, सीतापुर, अमेठी तथा प्रतापगढ़ में एक-एक, उन्नाव में चार तथा रायबरेली में दो लोगों की मौत हुई हैं।

वहीं, महाराष्ट्र में बारिश आफत लेकर आई है। मुंबई, ठाणे-कोंकण के इलाकों, अहमदनगर, परभणी इलाकों में भारी बारिश हुई है। महाराष्ट्र में भारी बारिश ने 4 लोगों की जान ले ली है। मौसन विभाग ने भी 9 से 11 जून तक मुंबई में भारी बारिश की चेतावनी दी है जिसके बाद बीएमसी ने तमाम एजेंसियों को हाई अलर्ट पर रहने का आदेश दिया है। शनिवार को मुंबई के कुछ हिस्सों में भारी बारिश हुई जिसके कारण मायानगरी की रफ्तार थम गई। शहर के कई हिस्सों में जलभराव हो गया।

बिहार के सहरसा, दरभंगा, समस्तीपुर और खगडय़िा जिले में शुक्रवार को आकाशीय बिजली गिरने से कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई है। पुलिस के अनुसार, सहरसा जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में बिजली गिरने की घटनाओं में चार लोगों की मौत हो गई है।

बिहार पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सिमरी बख्तियारपुर थाना क्षेत्र के कडुआ गांव में बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरने से बगीचे में खेल रहे 10 वर्षीय मनीष व अविनाश की मौत हो गई, जबकि तुर्की गांव में रेणु कुमारी के आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौत हो गई। उधर, ओडिशा में भी कुछ लोगों की बिजली गिरने से मौत हो गई।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-26 people and 4 animals died in thunderstorm lightning across 11 districts of up
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: people, animals, died, thunderstorm, lightning, up, delhi, rain, dust storm, ncr, winds, मुंबई, बारिश, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, mumbai news, mumbai news in hindi, real time mumbai city news, real time news, mumbai news khas khabar, mumbai news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved