• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

इंटेल इंडिया के पूर्व प्रमुख अवतार सैनी की सड़क दुर्घटना में मौत

Former Intel India chief Avtar Saini dies in road accident - Mumbai News in Hindi

मुंबई । सॉफ्टवेयर बनाने वाली दिग्गज कंपनी इंटेल के पूर्व प्रमुख अवतार सैनी की एक सड़क दुर्घटना में मौत हो गई है। अधिकारियों ने बताया कि नवी मुंबई में साइकिल चलाते समय एक तेज रफ्तार कैब से टक्कर लगने से उनकी मौत हुई है।

घटना बुधवार सुबह की है। पुलिस ने कहा कि चेंबूर के 68 वर्षीय सैनी साइक्लिंग के शौकीन लोगों के एक समूह के साथ नेरुल के पाम बीच रोड पर साइकिल चला रहे थे, तभी सड़क पर तेज गति से आ रही एक कैब ने उन्हें पीछे से टक्कर मार दी। टक्कर के बाद वह नीचे गिर गए और घायल हो गए।

हादसा सुबह करीब 5.50 बजे नेरुल जंक्शन और सीवुड्स एस्टेट सिग्नल के पास हुआ। सैनी को पास के डी.वाई. पाटिल अस्पताल ले जाया गया जहाँ डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

उनके साथी साइकिल चालकों ने पुलिस को बताया कि कैब की टक्कर के बाद अवतार सैनी सड़क पर दूर जा गिरे और उन्हें गंभीर चोटें आईं जो घातक साबित हुईं।

दुर्घटना के तुरंत बाद, कैब चालक हृषिकेश खाड़े ने मौके से भागने का प्रयास किया और कैब को लगभग एक किमी तक भगाया, लेकिन सैनी की साइकिल कार के अगले पहिये के नीचे फंसी होने के कारण आगे जाने में असफल रहा।

आसपास के अन्य मोटर चालकों ने उसे पकड़ लिया और एनआरआई तटीय थाने को सौंप दिया, जिसने प्राथमिकी दर्ज की और लापरवाही से गाड़ी चलाने, गैर-इरादतन हत्या सहित विभिन्न आरोप लगाए।

उनके दोस्तों और पूर्व सहयोगियों के अनुसार, अवतार सैनी एक प्रशंसित चिप डिजाइनर थे और उन्हें इंटेल 386 और 486 माइक्रोप्रोसेसर के विकास का श्रेय दिया जाता है। उन्होंने पेंटियम प्रोसेसर के डिजाइन का नेतृत्व किया।

एक दशक से चेंबूर एमेच्योर साइक्लिंग ग्रुप के सदस्य अवतार सैनी की पत्नी का तीन साल पहले निधन हो गया था। उनका एक बेटा और एक बेटी है, जो अमेरिका में हैं।

अवतार सैनी हाल के दिनों में दुःखद दुर्घटनाओं में मारे गए प्रमुख व्यक्तियों या अरबपतियों की बढ़ती सूची में शामिल हो गए हैं।

वाघ बकरी के प्रमुख पराग देसाई पर कथित तौर पर अहमदाबाद में आवारा जानवरों द्वारा हमला किया गया था। एक तकनीकी कंपनी के सीईओ राजलक्ष्मी विजय की मुंबई के वर्ली में साइकिल चलाते समय मौत हो गई थी। विस्टेक्स के सीईओ संजय शाह की हैदराबाद में मौत हो गई थी, जबकि बिजनेस टाइकून साइरस मिस्त्री की महाराष्ट्र के पालघर में एक सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Former Intel India chief Avtar Saini dies in road accident
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: intel india, avtar saini, gadget news, latest gadgets updates, latest gadgets news in hindi, latest gadgets reviews in hindi, mumbai news, mumbai news in hindi, real time mumbai city news, real time news, mumbai news khas khabar, mumbai news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

गैजेट्स

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved