• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

इंडियन फिल्म एक्सपोर्टर्स एसोसिएशन का नाम बदलकर एंटरटेनमेंट कंटेंट ओनर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (ईसीओए) हुआ

Indian Film Exporters Association renamed as Entertainment Content Owners Association of India (ECOA) - Mumbai News in Hindi

मुंबईइंडियन फिल्म एक्सपोर्टर्स एसोसिएशन का नाम बदलकर एंटरटेनमेंट कंटेंट ओनर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (ईसीओए) कर दिया गया है। इसकी नई पहचान को दर्शाने के लिए अब एक नया आधुनिक लोगो भी तैयार किया गया है। अपने नए अवतार में, ईसीओए सभी ऑडियो विजुअल प्लेटफॉर्म पर सभी भाषाओं, शैलियों और प्रारूपों के सभी मनोरंजन सामग्री मालिकों के लिए अपनी सदस्यता को गले लगाता है और बढ़ाता है: ईसीओए अध्यक्ष सुशील कुमार अग्रवाल कहते हैं। अपने नये अवतार में, ईसीओए ने सभी ऑडियो विजुअल प्‍लेटफॉर्म्‍स से जुड़े सभी भाषाओं, शैलियों एवं प्रारूपों के समस्‍त एंटरटेनमेंट कंटेंट ओनर्स को अपनाया और उन्‍हें अपनी सदस्‍यता दी - ईसीओए के अध्‍यक्ष, सुशील कुमार अग्रवाल ने यह बताया।
ईसीओए कई महत्वपूर्ण संघों और फिक्की एवं एफएफआई जैसे शीर्ष निकायों का एक प्रमुख सदस्य भी है। ईसीओए की नई वेबसाइट है- इंडियन फिल्म एक्सपोर्टर्स एसोसिएशन का गठन 1963 में लिम बिलिमोरिया और कुछ अन्य भारतीय फिल्म निर्यातकों द्वारा विदेशों में भारतीय फिल्मों के वाणिज्य को बढ़ावा देने और सुविधा प्रदान करने के लिए किया गया था। ईसीओए बदलते समय का प्रतीक है और टीवी, ओटीटी एवं डिजिटल के भारी विकास को अंगीकार करता है - इसलिए निकाय भी उन्हें अपने दायरे में लाना चाहता था और इन प्लेटफार्मों पर भी अपनी सदस्यता का विस्तार करना चाहता था। अपने आरंभ के बाद से, ईसीओए अपने उन सदस्‍यों का प्रतिनिधित्व कर रहा है, उनकी सुरक्षा कर रहा है और उनके संपूर्ण कल्याण को बढ़ावा दे रहा है जो भारत के एंटरटेनमेंट कंटेंट ओनर्स रहे हैं। यह धारक के विभिन्‍न कानून-सम्मत कंटेंट अधिकारों की रक्षा में प्रमुख भूमिका निभाता रहा है। यह निकाय अतिक्रमण, प्रोड्यूसर्स और कॉपीराइट धारकों द्वारा अधिकारों की दोहरी बिक्री से संबंधित विवादों को भी सुलझाता है। ईसीओए के अध्यक्ष सुशील कुमार अग्रवाल ने कहा: "हम खुद को फिर से नये रूप में लॉन्‍च करने और अपनी सेवाओं को और अधिक प्लेटफार्मों तक फैलाने को लेकर बेहद खुश हैं। प्रोडक्‍शन और प्रदर्शन दोनों ही दृष्टि से मनोरंजन का परिदृश्य वर्तमान समय में काफी बदल गया है, इसलिए इसके साथ चुनौतियां भी जुड़ी हुई हैं। ईसीओए में हम आप सभी को आमंत्रित करते हैं कि आप हमारे शानदार परिवार का हिस्सा बनें और आपके कंटेंट की रक्षा करने के हमारे इतिहास और विशेषज्ञता के साथ हम पर भरोसा करें। इससे आप उन चीजों पर अपना ध्‍यान एकाग्र रख सकेंगे जिसमें आप सर्वश्रेष्‍ठ हैं, यानी कि: अत्याधुनिक सामग्री तैयार करना और विश्व स्तर पर मानव जाति का मनोरंजन करना”।

ईसीओए अपने सदस्यों के अधिकारों के अतिक्रमण और उल्लंघन के लिए टीवी चैनलों, ओटीटी, डिजिटल और अन्य मौजूदा और आगामी प्लेटफार्मों को नोटिस जारी करेगा। ईसीओए टैरिफ, कराधान, लेवी, जीएसटी और अन्य नीतिगत मामलों आदि में कमी और संशोधन हेतु प्रतिनिधित्व करने के लिए राज्य और केंद्र सरकारों, विधायी प्राधिकरणों और अन्य संबंधित विभागों के साथ समन्वय भी कर रहा है।

ईसीओए कंटेंट रजिस्ट्रेशन और अन्य संबंधित गतिविधियों के लिए स्‍वयं को एक सूचीबद्ध संघ के रूप में नियुक्त किये जाने के लिए जल्द ही सूचना और प्रसारण मंत्रालय से संपर्क करने की भी योजना बना रहा है। ईसीओए नियमित रूप से अपनी वेबसाइट पर सार्वजनिक सूचना विज्ञापन प्रकाशित करेगा जिसमें उद्योग में विभिन्न सामग्री और अन्य अधिकारों के विवादों के व्यापार अधिग्रहण की जानकारी दी जाएगी। यह नियमित आधार पर सदस्यों को व्यापार केंद्रित अद्यतन सूचना और विकास का लगातार प्रसार भी करेगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Indian Film Exporters Association renamed as Entertainment Content Owners Association of India (ECOA)
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: indian film exporters association renamed as entertainment content, bollywood news in hindi, bollywood gossip, bollywood hindi news, mumbai news, mumbai news in hindi, real time mumbai city news, real time news, mumbai news khas khabar, mumbai news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

बॉलीवुड

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved