• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

RSS मानहानि मामला : राहुल गांधी पर आरोप तय, कोर्ट में कहा- मैं दोषी नहीं

मुंबई। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मंगलवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) मानहानि मामले में महाराष्ट्र की भिवंडी अदालत में पेश हुए। इस दौरान राहुल पर आरएसएस मामले में आरोप तय किए गए। सुनवाई के दौरान राहुल गांधी ने अपने आप को निर्दोष बताया। उन्होंने कहा कि मैं इस मामले में दोषी नहीं हूं। आपको बता दें कि इस दौरान उनके साथ महाराष्ट्र के पूर्व सीएम अशोक चव्हाण और अशोक गहलोत भी रहे। राहुल के खिलाफ आईपीसी की धारा 499 और 500 के तहत आरोप तय हुए हैं। सुनवाई में कहा कि इस मामले में धारा 499 के तहत ये अपमान है और धारा 500 के तहत ये दंडनीय भी है। कोर्ट अब इस मामले की सुनवाई 10 अगस्त को करेगी।

राहुल गांधी ने 2014 में कथित तौर पर महात्मा गांधी की हत्या के लिये आरएसएस के लोगों को जिम्मेदार ठहराया था जिसके बाद उनके खिलाफ यह मामला दर्ज हुआ था। राहुल इससे पहले भी इस मामले में पेश हो चुके हैं। आपको बता दें कि 2014 में भिवंडी में राहुल गांधी का भाषणा सुनने के बाद उनके खिलाफ केस दर्ज किया गया था। राहुल ने उस भाषण में कहा था कि महात्मा गांधी की हत्या के पीछे आरएसएस का हाथ था।

राहुल ने एक रैली में कहा था कि महात्मा गांधी की हत्या के लिए आरएसएस की विचारधारा जिम्मेदार है। हत्यारा नाथूराम गोडसे राष्ट्रपिता को गोली मारने के समय भले ही हिंदू महासभा का सदस्य था, लेकिन इससे पहले वह आरएसएस का सदस्य था और उसकी विचारधारा वही थी जो आरएसएस की है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-RSS defamation case: Rahul Gandhi likely to appear in Bhiwandi court today
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rss defamation case, rahul gandhi, bhiwandi court, congress president rahul gandhi, congress, bjp, rss, mahatma gandhi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, bhiwandi news, bhiwandi news in hindi, real time bhiwandi city news, real time news, bhiwandi news khas khabar, bhiwandi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved