• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

देश में गरीबी-अमीरी के अंतर के लिए कांग्रेस जिम्मेदार : शिवराज सिंह

Congress responsible for poverty-rich differences in country: Shivraj Singh - Umaria News in Hindi

उमरिया। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने देश में व्याप्त गरीबी को लेकर कांग्रेस पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने यहां गुरुवार को कहा कि कांग्रेस ने देश से गरीबी हटाने का सिर्फ नारा दिया, गरीबी हटाई नहीं। यही कारण है कि देश में गरीबी-अमीरी का अंतर बढ़ा है।

चौहान ने जन आशीर्वाद यात्रा के तहत गुरुवार को उमरिया जिले में जनसभा में कहा है कि देश से गरीबी हटाने का जो काम बार-बार बोलने के बावजूद इंदिरा जी और राजीव जी नहीं कर पाए, उस काम को भाजपा की सरकारों ने बखूबी किया है।

हर गरीब को जमीन और रहने के लिए पक्का मकान देने की शपथ ली है और इस शपथ को पूरा करके रहेंगे, यदि कांग्रेस ने गरीबी हटाओं के नारे लगाने की जगह इसके लिए काम को किया होता, तो आज देश में गरीब और अमीर के बीच कोई अंतर ही नहीं रहता।

मुख्यमंत्री ने प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ के बयान पर तंज कसते हुए कहा है कि कांग्रेस भले ही आपका आशीर्वाद लेने आपके पास नहीं आए, लेकिन मैं जनता का सेवक हूं, इसलिए आशीर्वाद लेने आपके पास आया हूं। चरम पूंजीवादी पार्टी के नेता ने कहा कि भाजपा साफ नीयत और सही विकास की सोच पर काम करती है।

भाजपा सरकार ने इस क्षेत्र को बेहतर बनाने के लिए उमरिया और मानपुर में सडक़ें बनवाई हैं। कई जगह पुल-पुलिया भी बनाए। इतना ही नहीं, इस क्षेत्र के हर गरीब को पक्के मकान मुहैया कराए जा रहे हैं, अगले चार साल में कोई भी व्यक्ति बिना मकान के नहीं रहेगा।

चौहान ने यह भी कहा कि इन लोगों को जमीन के पट्टे भी दिए जाएंगे। संबल योजना के जरिए गरीब लोगों के घरों पर 200 रुपए बिजली का बिल देने की व्यवस्था की है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Congress responsible for poverty-rich differences in country: Shivraj Singh
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: congress, poverty-rich differences, shivraj singh, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, umaria news, umaria news in hindi, real time umaria city news, real time news, umaria news khas khabar, umaria news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved