• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

एमपी में बडा दांव खेलेगी कांग्रेस, साधु संतों को देगी टिकट!

Madhya Pradesh elections : Bhopal Ticket Candidates With Sadhu Saint In Party offices for ticket - Ujjain News in Hindi

उज्जैन। निर्वाचन आयोग ने शनिवार को पांच राज्यों राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, मिजोरम और तेलंगाना में चुनाव के तारीखों की घोषणा कर दी। पांच राज्यों विधानसभाओं के चुनाव 12 नवंबर से सात दिसंबर के बीच होंगे। विधानसभा के चुनावों की तारीखों का ऐलान होते ही राज्यों में राजनीतिक सरगर्मियां काफी तेज हो गई हैं।

एमपी में इस बार कुछ नया देखने को मिलेगा। मध्य प्रदेश में पार्टियां अपने स्तर पर टिकट का जुगाड़ नहीं लगने पर दावेदार अब बाबाओं और साधु संतों का सहारा ले रहे हैं। दावेदार बाबाओं के जरिए बड़े नेताओं से खुद की सिफारिश करवा रहे हैं। कई दावेदार तो बाबाओं के साथ पार्टी मुख्यालय के चक्कर भी काट रहे हैं।

दरअसल जबलपुर के बरगी से टिकट के लिए कांग्रेस की तरफ से दावेदारी कर रहे कृष्ण कुमार चौकसे जैसे नेता उन्हीं में से एक हैं, जो पार्टी मुख्यालय के चक्कर काट रहे हैं। आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले कृष्ण कुमार चौकसे महामंडेश्वर लक्ष्मणदास बालयोगी के साथ प्रदेश कांग्रेस कार्यालय पहुंचे थे।

उन्होंने बाबा के साथ कांग्रेस संगठन के पदाधिकारी से मुलाकात की थी। बाबा ने कृष्ण कुमार चौकसे की टिकट के लिए सिफारिश भी की थी। इतना ही नहीं बाबा को आश्वासन भी मिला, साथ ही दावेदार कृष्ण कुमार चौकसे ने यहां तक कहा कि यदि उन्हें टिकट नहीं मिलता है, तो बरगी विधानसभा में कांग्रेस की हार तय है।

पार्टी सर्वे और हाईकमान ही टिकट तय करेंगे...

हालांकि, इस मामले में कांग्रेस का कहना है कि बाबा या साधु संत कितना भी टिकट दिलाने का प्रयास करें, उससे कुछ होने वाला नहीं है। पार्टी सर्वे और हाईकमान ही टिकट तय करेंगे। टिकट के लिए किसी की भी सिफारिश नहीं चलेगी। वहीं दावेदारों के लिए सिफारिश करने के साथ बाबा और साधु संत भी सियासी मैदान में उतरने के लिए तैयार हैं। कई बाबाओं ने सियासी पार्टियों से टिकट की दावेदारी की है।

वहीं दूसरी और उज्जैन दक्षिण से महंत अवधेशपुरी टिकट की दावेदारी कर रहे हैं। आपको बता दें कि उज्जैन दक्षिण से महंत अवधेशपुरी भी टिकट की दावेदारी कर रहे हैं। वहीं केवलारी (सिवनी) से संत मदन मोहन खड़ेश्वरी ने टिकट मांगा है। विधानसभा टिकट के लिए कम्प्यूटर बाबा ने सियासत में कदम रखा है। सिलवानी से महेंद्र प्रताप गिरि ने टिकट की दावेदारी की है। वहीं उदयपुरा से रविनाथ महीवाले टिकट की मांग कर रहे हैं।

BJP और CONGRESS के उम्मीदवारों की जारी होने वाली है
सूची...
दूसरी ओर बीजेपी ने बाबाओं की सिफारिश पर कांग्रेस पर तंज कसा है। सरकार में राजस्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता का कहना है कि कांग्रेस में सिफारिश की परंपरा रही है। हालांकि चुनाव में अब कुछ ही दिन बचे हैं। बीजेपी और कांग्रेस की जल्द ही उम्मीदवारों की सूची जारी होने वाली है। ऐसे में दावेदारों ने हर स्तर पर टिकट के लिए सिफारिश करना शुरू कर दिया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Madhya Pradesh elections : Bhopal Ticket Candidates With Sadhu Saint In Party offices for ticket
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: madhya pradesh elections, bhopal ticket candidates, congress, bjp, sadhu saint in party offices for ticket, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, ujjain news, ujjain news in hindi, real time ujjain city news, real time news, ujjain news khas khabar, ujjain news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved