• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बाढ में फंसे 46 लोगों को सेना ने हेलीकॉप्टर से सुरक्षित निकाला

46 people stranded in floods, army took helicopter safely - Shivpuri News in Hindi

शिवपुरी। मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले में बारिश एक बार फिर लोगों के लिए आफत बन गई। यहां दो जगहों पर सिंध नदी में घिरे 46 लोगों को सेना की मदद से हेलीकॉप्टर से सुरक्षित निकाल लिया गया। राहत और बचाव कार्य में लगे लोगों ने बताया कि बीते 24 घंटों में लगातार भारी बारिश होने के कारण नदियों का जलस्तर बढ़ गया है। सिंध नदी का जलस्तर बढऩे से शनिवार को दो स्थानों पर लोग घिर गए। करैरा तहसील के सीहोर थाना अंतर्गत बहरगंवा व पुला गांव के बीच ङ्क्षसध नदी के तेज बहाव में 40 लोग फंस गए।

इन सभी को सेना के हेलीकॉप्टर की मदद से निकाला गया। इसके अलावा सतनवाड़ा के कल्याणपुर के येरावन में भी सध नदी के तेज बहाव में छह ग्रामीणों के फंसने पर आईटीबीपी व पुलिस के जवानों ने रेस्क्यू कर बाहर निकाला। शिवपुरी पुलिस आीक्षक राजेश ने बताया कि ग्रामीणों के पानी में फंसने की सूचना के बाद सभी लोगों को रेस्क्यू कर निकाल लिया है।

उन्होंने बताया कि फंसे सभी 46 लोगों को बाहर निकाल लिया गया है। शिवपुरी जिले में पिछले 24 घंटे में तेज बारिश के कारण नदी-नाले उफान पर हैं। सिंध नदी में पानी का बहाव बढऩे के बाद कोलारस, बदरवास व रन्नौद तहसील के कई गांवों में पानी भर गया है। इसके अलावा शिवपुरी नगर की भी कई बस्तियों में पानी भर गया है।पिछले दिनों भी शिवपुरी जिले के झरने का जलस्तर अचानक बढऩे से कई लोग बह गए थे, जिनमें से सात लोगों की मौत हो गई थी और 39 लोगों को सुरक्षित निकाला गया था।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-46 people stranded in floods, army took helicopter safely
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: 46 people, floods, army, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, shivpuri news, shivpuri news in hindi, real time shivpuri city news, real time news, shivpuri news khas khabar, shivpuri news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved