• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

मप्र : 15 करोड़ के स्वर्ण कलश के बाद अब जैन मंदिर से 22 मूर्तियां चोरी

शिवपुरी। मध्यप्रदेश में एक बार फिर से चोरों ने मंदिर में मूर्तियों पर हाथ साफ किया है। मध्यप्रदेश में 15 करोड़ रुपए का सोने का कलश चुराने के बाद अब शिवपुरी के जैन मंदिर से करोड़ों रुपए की 22 मूर्तियां चोरों ने चोरी कर ली है। मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले के जैन मंदिर से 22 प्रतिमाएं चोरी हो गईं, ये मूर्तियां अष्टधातु की थीं। वर्षो पुरानी इन मूर्तियों की अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत करोड़ों रुपये है। पुलिस के अनुसार, खनियांधाना थाना क्षेत्र के अछरोनी कस्बे में स्थित प्राचीन जैन मंदिर से चोर बुधवार-गुरुवार की दरम्यानी रात को 22 जैन र्तीथकरों की प्रतिमाएं चुरा ले गए। चोरी गई सभी प्रतिमाएं अष्टधातु की बताई गई हैं, जो वर्षो पुरानी हैं।

चोरी की वारदात का खुलासा उस समय हुआ, जब गुरुवार की सुबह जैन समाज के लोग मंदिर में दर्शन करने गए, तब मंदिर से प्रतिमाएं गायब थीं।

जैन प्रतिमाओं के चोरी जाने के बाद जिला मुख्यालय से पुलिस आीक्षक राजेश हिगणकर सहित अन्य पुलिस अािकारी मौके पर पहुंचे और जांच पड़ताल शुरू की। जैन मंदिर में दर्शन करने आए लोगों ने पुलिस को बताया कि सुबह जब वह मंदिर में दर्शन के लिए आए तो प्रतिमाएं गायब थीं, जबकि बुधवार की रात को रोजाना की भांति मंदिर पुजारी ने बंद किया था और गुरुवार को पर्यूषण पर्व शुरू होने वाला था, इसलिए एक दिन पहले यहां पर सफाई भी की गई थी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-22 Jain statues stolen from Jain temple after gold census
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: 22 jain statues, stolen from jain temple, gold census, madhya pradesh news in hindi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, shivpuri news, shivpuri news in hindi, real time shivpuri city news, real time news, shivpuri news khas khabar, shivpuri news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved