• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

खरगोन लोकसभा सीट पर साइकिल से चुनाव प्रचार कर रहा है फिल्मी कलाकार

Actor Johnny Karan to contest as independents from Khargone - Khargone News in Hindi

खरगोन। लोकसभा चुनाव में राजनीतिक दलों से लेकर उम्मीदवारों की चुनावी प्रचार की चमक-धमक किसी से छुपी नहीं है, लेकिन मध्य प्रदेश के खरगोन संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे निर्दलीय उम्मीदवार जानी करण ऐसे उम्मीदवार हैं, जो चुनाव प्रचार के लिए साइकिल का सहारा ले रहे हैं। कई फिल्मों में सह-अभिनेता की भूमिका निभा चुके जानी करण के बैंक खाते में महज 1000 रुपये ही हैं।


करण आदिवासियों के भील समुदाय से ताल्लुक रखते हैं, उनकी जन्मभूमि मध्य प्रदेश और कर्म भूमि मुंबई है। 'गजनी', 'हेराफेरी', 'तीस मार खां' और 'युग पुरुष' जैसी 20 से ज्यादा फिल्मों में सह-अभिनेता की भूमिका निभा चुके करण, आदिवासी क्षेत्रों की तस्वीर बदलना चाहते हैं। उनका सपना है कि, आदिवासी क्षेत्र में भी गुजरात और भोजपुरी की तरह फिल्म उद्योग स्थापित हो। करण ने बीकॉम तक की शिक्षा ली है और लोकसभा चुनाव में निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ रहे हैं।

करण ने चुनाव फार्म के साथ जो हलफनामा दिया है, उसके मुताबिक उनके बैंक खाते में सिर्फ 1000 रुपये ही हैं। वर्तमान दौर में चुनाव लड़ना बहुत महंगा हो गया है। ऐसे में उन्हें प्रचार के लिए पैसे की तंगी का सामना करना पड़ रहा है। करण ने बताया कि, वह दोस्तों की मदद से चुनाव लड़ रहे हैं और प्रचार के लिए साइकिल आदि का उपयोग कर रहे हैं। करण ने संवाददाताओं से कहा कि उनके लिए आदिवासी क्षेत्रों का विकास सवरेपरि है, आदिवासियों की जमीन पर उद्योगपति कब्जा कर रहे हैं, जिससे आदिवासी संस्कृति और परंपराओं पर असर पड़ रहा है।

चुनाव जीतने पर इस वर्ग की मांगों को पूरी ताकत से सदन में उठाएंगे। फिल्म अभिनेता करण बीते पांच साल से चुनाव लड़ने का मन बना रहे थे और इस बार उन्होंने चुनाव लड़ने का फैसला कर ही लिया। खरगोन संसदीय क्षेत्र आरक्षित क्षेत्र है, यहां टक्कर भाजपा के गजेंद्र सिंह पटेल और कांग्रेस के गोविंद मुजाल्दा के बीच है। यहां 18 लाख से ज्यादा मतदाता हैं। यहां मतदान 19 मई को होगा।
(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Actor Johnny Karan to contest as independents from Khargone
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: actor johnny karan to contest as independents from khargone, campaigning bicyclie, khargone lok sabha constituency, johnny karan, madhya pradesh, lok sabha chunav 2019, general election 2019, election 2019, lok sabha chunav, लोकसभा चुनाव, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, khargone news, khargone news in hindi, real time khargone city news, real time news, khargone news khas khabar, khargone news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved