• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

संघ इंदौर बैठक खोजेगा सीएए का भ्रम दूर करने का रास्ता

Union Indore meeting will find a way to clear the confusion of CAA - Indore News in Hindi

इंदौर। संसद द्वारा पारित नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर जनसामान्य में भ्रम की स्थिति है। इस भ्रम को दूर करना केंद्र सरकार और भाजपा के लिए बड़ी चुनौती बनी हुई है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) अब इस भ्रम को खत्म करने के लिए आगे आया है और वह इसके लिए रास्ता खोजने की तैयारी में है। मध्य प्रदेश के इंदौर में संघ प्रमुख मोहन भागवत सहित अन्य बड़े पदाधिकारी डेरा डाले हुए हैं। संघ पदाधिकारियों में शुक्रवार से ही चर्चा का दौर शुरू हो गया है, और इसमें सबसे अहम मुद्दा नागरिकता संशोधन कानून है। कानून के खिलाफ शुरू हुए विरोध प्रदर्शनों और भ्रम पर मंथन हो रहा है। इस भ्रम को कैसे दूर किया जाए, इस पर आगामी दिनों में एक कार्ययोजना को अंतिम रूप दिया जा सकता है।

संघ की ओर से आधिकारिक तौर पर बताया गया है कि आगामी पांच से सात जनवरी तक देश भर के कार्यकर्ता और पदाधिकारी इंदौर में रहेंगे। इसमें देश की वर्तमान स्थिति पर अनौपचारिक चर्चा होगी। इस दौरान नीतिगत निर्णय और प्रस्ताव पारित नहीं होगा। यहां आने वाले प्रतिनिधि अपने अनुभव को भी साझा करेंगे।

सूत्रों का कहना है, "इस तीन दिन की बैठक के दौरान आमजन के बीच सीएए को लेकर फैले भ्रम पर चर्चा होगी। साथ ही इस भ्रम को कैसे दूर किया जा सकता है, यह रास्ता भी संघ द्वारा खोजा जाएगा। इसके अलावा संघ इसमें किस तरह की भूमिका निभा सकता है, इस पर भी मंथन होगा।"

सूत्रों का कहना है कि तीन दिन तक संघ के देश भर से आए कार्यकर्ता और पदाधिकारी अपने अनुभवों को साझा करेंगे। इसके अलावा बीते दिनों चलाए गए अभियानों पर चर्चा होगी। राममंदिर के निर्माण सहित बिहार और पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव पर भी चर्चा हो सकती है।

इंदौर बैठक में संघ प्रमुख भागवत के साथ सर कार्यवाह भैयाजी जोशी समेत प्रांत प्रचारक, कार्यवाहक संघ चालक और अखिल भारतीय कार्यकारिणी के 300 से ज्यादा पदाधिकारी मौजूद रहेंगे। भागवत का पांच दिन का इंदौर प्रवास का कार्यक्रम है। वह यहां कुछ अन्य कार्यक्रमों में भी शामिल होंगे।

--आईएएनएस


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Union Indore meeting will find a way to clear the confusion of CAA
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: citizenship amendment act, central government, swayamsevak sangh, way to eliminate confusion, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, indore news, indore news in hindi, real time indore city news, real time news, indore news khas khabar, indore news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved