• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

फंदा में आगजनी,मंदसौर में जख्मी कृषक की मौत,शिवराज बैठेंगे उपवास पर

मंदसौर/इंदौर। मध्य प्रदेश के किसान आंदोलन को शुक्रवार को चौथा दिन है। आज भोपाल के पास इंदौर हाईवे पर किसानों ने फिर हिंसा की और कई गाडिय़ों में आग लगा दी। फंदा में किसानों ने तोडफ़ोड़ की और 4 गाडिय़ों में आग लगा दी। पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े और लाठीचार्ज कर प्रदर्शनकारियों को खदेड़ा। शुक्रवार को ही शाजापुर के शुजालपुर इलाके में भी उपद्रवियों ने एक वाहन में आग लगा दी। इस बीच, मंदसौर में 7 जून को हुई हिंसा में घायल एक और किसान ने इंदौर के अस्पताल में दम तोड़ दिया। घनश्याम नाम के इस किसान को लाठियों से चोट लगी थी। वहीं, मंदसौर में किसानों पर हुई फायरिंग के विरोध में यूथ कांग्रेस ने दिल्ली के तिलक ब्रिज रेलव स्टेशन पर रेल रोको आंदोलन किया। इसी बीच, रायसेन में कुर्की का नोटिस मिलने पर एक किसान ने खुदकुशी कर ली। उसने बैंक से दस लाख का कर्ज लिया था।

इसबीच मध्य प्रदेश में किसान आंदोलन के 9वें दिन शिवराज सरकार ने ब़डा फैसला लिया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा है कि प्रदेश में शांति बहाली के लिए शनिवार से मैं अनिश्चितकालीन उपवास पर बैठूंगा। सुबह 11 बजे से मैं दशहरा मैदान में बैठूंगा और जनता से चर्चा करूंगा, दफ्तर में नहीं बैठूंगा,वहीं से सरकार चलाउंगा।

उधर, मंदसौर में पुलिस फायरिंग में पांच किसानों की मौत से बने तनाव के बीच शुक्रवार को कफ्र्यू में ढील गई है। सुबह 10 बजे से शाम के 6 बजे तक शहरी इलाकों में कफ्र्यू हटाया गया है, लेकिन धारा 144 लागू रहेगी। इस दौरान लोग अपने घरों से निकलकर ज़रूरी सामान ले सकेंगे। दूध, सब्जिय़ों के अलावा पेट्रोल पंप, एटीएम भी आज खुले रहेंगे। गुरुवार को भी थोड़ी देर के लिए कफ्र्यू में ढील दी गई थी। इससे पहले गुरुवार को भी मालवा के शाजापुर में हिंसा भडक़ गई। कई जगहों पर पुलिस पर पथराव, तोडफ़ोड़ और आगजऩी हुई। इसके बाद वहां सोशल मीडिया पर पाबंदी लगा दी गई। हिंसा फैलाने और डीएम के साथ मारपीट के आरोप में 156 लोगों को गिरफ्तार किया गया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-MP farmers movement tumble, arson, injured farmer in Mandsaur firing died
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: mp farmers movement, tumble, arson, injured farmer die, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, indore news, indore news in hindi, real time indore city news, real time news, indore news khas khabar, indore news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved