• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

टॉप पुलिस अफसरों से बोले PM-साइबर मसलों का हो जल्दी निपटारा

ग्वालियर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां सोमवार को साइबर मसलों के तुरंत निपटारे और इसे सर्वोच्च प्राथमिकता दिए जाने पर जोर दिया। उन्होंने सोशल मीडिया और स्थानीय भाषाओं के महत्व का भी जिक्र किया। प्रधानमंत्री ने मध्य प्रदेश के टेकनपुर स्थित सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ ) अकादमी की ओर से आयोजित तीन दिवसीय सम्मेलन के समापन मौके पर प्रदेशों व केंद्रीय पुलिस संगठनों के पुलिस महानिदेशकों व पुलिस महानिरीक्षक स्तर के अधिकारियों को संबोधित किया।

सम्मेलन की आधिकारिक तौर पर दी गई जानकारी के अनुसार, समापन मौके पर प्रधानमंत्री ने कहा, साइबर मसलों को तुरंत निपटाया जाना चाहिए और इसे सर्वोच्च प्राथमिकता दी जानी चाहिए। इसी संदर्भ में सोशल मीडिया के महत्व का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि मैसेजिंग को अधिक से अधिक प्रभावशील बनाने के लिए स्थानीय भाषाओं का उपयोग किया जाए। मोदी ने सूचना साझा करने और राज्यों के बीच अधिक खुलेपन पर जोर दिया, ताकि सभी को अधिक सुरक्षित बनाने में मदद मिल सके।

उन्होंने कहा कि सुरक्षा के मुद्दे पर खुलेपन की दुनियाभर में स्वीकार्यता बढ़ाई जा रही है। मोदी ने अवैध वित्तीय सौदों पर अधिक से अधिक जानकारी साझा करने की दिशा में उभरती वैश्विक सहमति का भी उल्लेख किया और कहा कि भारत को यह लक्ष्य हासिल करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभानी थी। प्रधानमंत्री ने कहा कि देश में सामने आ रही चुनौतियों और जिम्मेदारियों के संदर्भ में यह सम्मेलन अब और अधिक प्रासंगिक हो गया है। उन्होंने कहा कि सम्मेलन के नए स्वरूप में आने से गुणवत्ता में उल्लेखनीय सुधार हुआ है। पिछले कुछ वर्षो में इस सम्मेलन में हुए विचार-विमर्श के फलस्वरूप पुलिस बल का उद्देश्य स्पष्ट हो गया है, वहीं निष्पादन में काफी सामंजस्य बढ़ा है।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Cyber threats need highest priority: Modi to top cops
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pm modi, prime minister, narendra modi, top police officials, social media, cyber crimes, bsf academy, cyber security issues \r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, gwalior news, gwalior news in hindi, real time gwalior city news, real time news, gwalior news khas khabar, gwalior news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved